The Lallantop

तेजस्वी सूर्या ने इंडिगो की फ्लाइट का इमरजेंसी गेट खोल दिया! 2 घंटे लेट हुई, पूरी कहानी क्या है?

इंडिगो के लोगों ने क्या बताया है?

post-main-image
तेजस्वी सूर्या की फ्लाइट का इमरजेंसी गेट खुल गया था | फाइल फोटो: आजतक

चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जाने वाली इंडिगो फ्लाइट के एक पैसेंजर ने अचानक इमरजेंसी गेट खोल दिया. इस घटना के चलते फ्लाइट दो घंटे लेट हो गई. अब इस मामले में एक बड़ी जानकारी सामने आई है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक कथित तौर पर इंडिगो की फ्लाइट का दरवाजा BJP सांसद और पार्टी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या (BJP MP Tejasvi Surya) ने खोला था.

इंडिगो ने घटना की जानकारी दी!

जब ये घटना सामने आई तो करीब एक महीने बाद इंडिगो ने इसे लेकर एक बयान जारी किया है. मंगलवार, 17 जनवरी को जारी हुए इस बयान में एयरलाइन ने कहा है,

'10 दिसंबर, 2022 को चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जाने वाली इंडिगो 6E 7339 फ्लाइट में एक यात्री ने गलती से इमरजेंसी गेट खोल दिया. ये तब हुआ जब विमान में बोर्डिंग प्रक्रिया चल रही थी. इसके बाद स्टैंडर्ड प्रक्रिया के तहत घटना को रिकॉर्ड किया गया, विमान में जरूरी इंजीनियरिंग चेक किए गए. विमान का प्रेशर चेक किया गया. इससे विमान के उड़ान भरने में देरी हुई. जिस यात्री से इमरजेंसी दरवाजा खुल गया था उसने गलती के लिए तुरंत माफी मांगी. '

तेजस्वी सूर्या का नाम कैसे आया?

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक भले ही इंडिगो ने अपने बयान में BJP सांसद तेजस्वी सूर्या का नाम नहीं लिया है. लेकिन, एयरलाइन से जुड़े सूत्रों ने कंफर्म किया है कि फ्लाइट का इमरजेंसी गेट बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने ही खोला था. उन्होंने ये भी बताया है कि घटना के समय फ्लाइट में सूर्या के साथ तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष के. अन्नामलाई भी थे.

इन सूत्रों ने आगे बताया कि इंडिगो की फ्लाइट में सूर्या जिस सीट पर बैठे थे, वहीं पर इमरजेंसी गेट था. फ्लाइट का टेक ऑफ का टाइम सुबह 10 बजकर 5 मिनट पर था. सभी यात्री विमान में बैठ चुके थे, क्रू के सदस्य यात्रियों को सुरक्षा प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी दे रहे थे. इसी दौरान तेजस्वी सूर्या ने कथित तौर पर इमरजेंसी गेट का लीवर खींच दिया. इससे गेट खुल गया. इसके बाद प्रोटोकॉल के तहत सभी यात्रियों को विमान से बाहर निकाला गया. और पूरे विमान की जांच की गई.

सूत्रों के मुताबिक इसके बाद फ्लाइट दोपहर साढ़े 12 बजे चेन्नई एयरपोर्ट से रवाना हो सकी. इंडिगो एयरलाइन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस घटना को लेकर बीजेपी सांसद ने एयरलाइन से लिखकर माफी मांगी.

उधर, नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने भी इस घटना को एक 'मिस्टेक' बताया है. तेजस्वी सूर्या का नाम लिए बिना उसने कहा है कि इस घटना की सूचना उसे तुरंत दे दी गई थी. क्रू के सदस्यों ने जरूरी कदम उठाए थे.

वीडियो: तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन रवि को DMK नेता ने धमकी दे डाली, बीजेपी ने जवाब में क्या पूछ लिया?