The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Team India Victory Parade: वानखेडे स्टेडियम में बोले रोहित शर्मा- 'ये ट्रॉफी पूरे देश के लिए है'

Team India Welcome Ceremony: T20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ टीम इंडिया अपने वतन वापस लौट आई है. टीम के स्वागत और जश्न की तैयारियां चल रही हैं. बारबाडोस (Barbados) में फाइनल जीतने के बाद इंडियन टीम चक्रवाती तूफान की वजह से वहां फंस गई थी. टीम इंडिया दिल्ली एयरपोर्ट से पहले होटल ITC मौर्या के लिए रवाना हुई. जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. वहां से टीम के सभी सदस्य और सपोर्ट स्टाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आवास पहुंचे. जहां पीएम मोदी से उनकी मुलाकात हुई.

post-main-image
वानखेड़े में भारतीय टीम के खिलाड़ियों का हुआ स्वागत (फोटो: PTI)
LIVE UPDATES
9:50 PM
जुलाई 4, 2024

एक प्वॉइंट पर हमें भी लग था कि गेम हमारे हाथ से निकल जाएगा: विराट कोहली

विराट कोहली ने वानखेडे स्टेडियम पहुंचे लोगों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि आज टीम ने सड़कों पर जो देखा है, वो कुछ ऐसा है जिसे वो कभी भूल नहीं पाएंगे. T20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच की बात करते हुए विराट कोहली बोले,

"एक प्वॉइंट पर हमें भी लग था कि गेम हमारे हाथ से निकल जाएगा, लेकिन आखिरी पांच ओवर में जो हुआ, वो वाकई बहुत खास था. मैं उस खिलाड़ी की सराहना करना चाहूंगा जो हमें बार-बार खेल में वापस लाया और उसने आखिर में जो किया, वो अद्भुत था, बुमराह के लिए बहुत-बहुत तालियां."

9:22 PM
जुलाई 4, 2024

वानखेडे स्टेडियम में बोले रोहित शर्मा- 'ये ट्रॉफी पूरे देश के लिए है'

विक्ट्री परेड करते हुए टीम इंडिया वानखेडे स्टेडियम पहुंची. इस दौरान रोहित शर्मा ने टीम और BCCI की ओर से सभी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, 'वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पूरे देश के लिए है. मैं वाकई में बहुत खुशी और राहत महसूस कर रहा हूं.'

8:44 PM
जुलाई 4, 2024

विक्ट्री परेड करते हुए वानखेडे स्टेडियम पहुंची टीम इंडिया

T20 WorldCup विजेता टीम इंडिया विक्ट्री परेड करते हुए मुंबई के वानखेडे स्टेडियम पहुंच चुकी है.

8:08 PM
जुलाई 4, 2024

मुंबई: विक्ट्री परेड के दौरान T20 World Cup चैंपियन इंडियन क्रिकेट टीम का भव्य स्वागत

T20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का मुंबई के मरीन ड्राइव पर विक्ट्री परेड के दौरान भव्य स्वागत किया गया. भारतीय टीम एक नीले रंग की ओपन बस में सवार होकर वानखेडे स्टेडियम जा रही है. 

7:38 PM
जुलाई 4, 2024

नरीमन पॉइंट पहुंची टीम इंडिया, शुरू हुई विक्ट्री परेड

T20 World Cup चैंपियन भारतीय टीम की बस नरीमन पॉइंट पहुंच गई है और इसी के साथ विक्ट्री परेड शुरू हो गई है. भारतीय खिलाड़ी इस परेड में वानखेडे स्टेडियम तक जाएंगे.

6:40 PM
जुलाई 4, 2024

विक्ट्री परेड से पहले मुंबई पुलिस ने लोगों से क्या अपील की?

टीम इंडिया की विक्ट्री मार्च से पहले मरीन ड्राइव पर लोगों की भारी भीड़ दिख रही है. ऐसी कि गाड़ियां अपनी जगह ठहरी नजर आ रही हैं. अब मुंबई पुलिस ने एक वीडियो पोस्ट कर लोगों से अपील की है कि वे मरीन ड्राइव की तरफ ना जाएं.

6:31 PM
जुलाई 4, 2024

विक्ट्री मार्च के लिए एयरपोर्ट से निकली टीम इंडिया

टीम इंडिया विक्ट्री मार्च के लिए मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकल गई है. सुरक्षा घेरे के बीच खिलाड़ी थोड़ी देर में परेड में हिस्सा लेने वाले हैं. इससे पहले एयरपोर्ट पर वाटर कैनन से पानी की बौछारों के साथ टीम को सैल्यूट किया गया. मुंबई एयरपोर्ट से लेकर मरीन ड्राइव तक लोगों की भारी भीड़ नजर आ रही है.

6:00 PM
जुलाई 4, 2024

टीम इंडिया की विक्ट्री मार्च में देरी, मुंबई के मरीन ड्राइव पर लोगों का जनसैलाब

टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी टीम इंडिया की विक्ट्री मार्च में और देरी हो सकती है. टीम इंडिया 5 बजे के बाद मुंबई एयरपोर्ट पहुंची है. हालांकि टीम अभी तक एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकल पाई है. रिपोर्ट के मुताबिक, नरीमन प्वाइंट में नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (NCPA) से वानखेड़े स्टेडियम तक ये परेड निकलने वाली है. ये परेड शाम 5 बजे से 7 बजे के बीच होने वाली थी. लेकिन अब एक घंटे की देरी हो चुकी है. मरीन ड्राइव में लोगों की भीड़ को देखते हुए इस विक्ट्री मार्च में और देरी होने की संभावना है.

5:28 PM
जुलाई 4, 2024

मरीन ड्राइव में टीम इंडिया की विक्ट्री मार्च से पहले उमड़ी भारी भीड़

टीम इंडिया की विक्ट्री मार्च से पहले मुंबई के मरीन ड्राइव पर हजारों लोगों की भीड़ जुटी है. भीड़ ऐसी कि वहां पूरे रास्ते में थोड़ी-सी जगह भी नहीं दिख रही है. मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक टी-20 विजेता खिलाड़ियों की विक्ट्री परेड थोड़ी देर में शुरू होगी.

4:49 PM
जुलाई 4, 2024

जसप्रीत बुमराह ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद क्या कहा?

भारतीय टीम के तेज गेंदबाद जसप्रीत बुमराह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है. उन्होंने लिखा है कि आज सुबह प्रधानमंत्री आवास पर निमंत्रण पाना सम्मान भरा रहा. उन्होंने इस स्वागत-सत्कार के लिए प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा किया.

1:27 PM
जुलाई 4, 2024

T20 World Cup champions Welcome Celebration: टीम इंडिया ने प्रधानमंत्री को सौंपी ट्रॉफी

 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंड‍िया के सदस्यों ने द‍िल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की.जिसका वीडियो सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि टीम के सभी सदस्य पीएम मोदी के साथ बैठे होते हैं. जहां प्रधानमंत्री मोदी बारी-बारी से सभी प्लेयर्स से बातचीत करते हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री को ट्रॉफी भी सौंपी जाती है.

1:08 PM
जुलाई 4, 2024

T20 World Cup champions Welcome Celebration: वर्ल्ड चैंपियंस की पीएम मोदी से मुलाकात खत्म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात के बाद टीम इंडिया मुंबई के लिए रवाना होने वाली है. मुंबई में टीम इंडिया ओपन बस में मरीन ड्राइव से वानखेडे तक परेड करेगी. जबकि वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया को प्राइज मनी दी जाएगी.

10:51 AM
जुलाई 4, 2024

T20 World Cup champion Welcome Celebration: प्रधानमंत्री Narendra Modi से मिलने पहुंची Team India

वर्ल्ड कप चैंपियन (T20 World Cup Champion) टीम इंडिया (Team India) राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ पूरी टीम इंडिया और सपोर्ट स्टाफ कुछ देर पहले पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 7-लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर पहुंची. जहां PM Modi उनका नाश्ते पर स्वागत करेंगे. 

10:42 AM
जुलाई 4, 2024

Team India Welcome Celebration: ITC मौर्या होटल में टीम इंडिया ने काटा स्पेशल केक

वर्ल्ड कप चैंपियन (T20 World Cup 2024) टीम इंडिया का होटल में भव्य स्वागत हुआ. टीम की स्वागत में रेड कारपेट बिछाए गए थे. इस मौके पर होटल में टीम इंडिया के लिए स्पेशल केक (Special Cake for Team India) तैयार किया गया था. जिसे इंडियन वर्ल्ड कप विनिंग टीम के कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने काटा. इस दौरान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ भी इस जश्न में शरीक हुए.


 

9:38 AM
जुलाई 4, 2024

Team India Welcome Celebration: भांगड़ा करते नजर आए इंडियन कैप्टन Rohit Sharma

इंडियन टीम के मौर्या होटल पहुंचने पर ढोल बजाकर उनका स्वागत किया गया. इस दौरान पहले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और फिर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भांगड़ा करते नजर आए. रोहित के डांस के वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर खूब पसंद कर रहे हैं.

9:09 AM
जुलाई 4, 2024

Team India Welcome Celebration: खुशी में झूमते नजर आए Suryakumar Yadav

इंडियन टीम के स्टार प्लेयर सूर्यकुमार यादव का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें वो होटल आईटीसी मौर्या के बाहर भांगड़ा (Suryakumar Yadav Dance) करते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान इंडियन बैटर काफी खुश नजर आ रहे है. T20 वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने डेविड मिलर (David Miller) का कमाल का कैच लपका था.

8:43 AM
जुलाई 4, 2024

T20 World Cup winning celebration: Virat Kohli के परिवार के लोग भी ITC Maurya होटल पहुंचे

वर्ल्ड कप विनिंग सेलिब्रेशन के लिए दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) के परिवार के लोग भी ITC Maurya होटल पहुंचे हैं. विराट कोहली के भाई विकास कोहली और उनकी बहन भी होटल पहुंची हैं. जबकि उनके बच्चे भी इस दौरान होटल में नजर आए हैं.

8:27 AM
जुलाई 4, 2024

Team India Welcome Celebration: मौर्या होटल पहुंची टीम इंडिया, फैन्स ने किया जोरदार स्वागत

T20 वर्ल्ड कप विजेता टीम इंडिया दिल्ली के आईटीसी मौर्या होटल पहुंच गई है. जहां काफी संख्या में मौजूद फैन्स ने उनका स्वागत किया. फैन्स ने इंडिया-इंडिया के नारे लगाए. यहां भी भारी संख्या में फैन्स का जमावड़ा लगा हुआ था. कप्तान रोहित शर्मा अपने परिवार के साथ होटल के अंदर जाते नजर आए.

जबकि ऋषभ पंत मौर्या होटल में विश्व कप ट्रॉफी ले जाते हुए नजर आए. 

8:21 AM
जुलाई 4, 2024

Team India Welcome Celebration: होटल के लिए रवाना टीम इंडिया

Team India एयरपोर्ट से होटल के लिए रवाना हुई. कप्तान Rohit Sharma और Virat Kohli समेत टीम के बाकी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ दो बसों में होटल के लिए निकले. इस दौरान बस के आगे पीछे काफी संख्या में सुरक्षाबल तैनात रहे.

7:56 AM
जुलाई 4, 2024

Team India Welcome Celebration: टीम इंडिया की वतन वापसी का शानदार वीडियो, खुद BCCI ने पोस्ट किया है

T20 world cup: इंडियन टीम की भारत वापसी हो गई है. टीम इंडिया करीब 6.15 मिनट पर एयरपोर्ट पहुंची. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया की वापसी को लेकर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में रोहित शर्मा, विराट कोहली (Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह (Gautam Gambhir) समेत टीम के कई प्लेयर्स को देखा जा सकता है. वीडियो देखिए-

इस खबरे को विस्तार से पढ़ें: वतन वापस लौटे वर्ल्ड चैंपियंस, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद विक्ट्री परेड, जानें पूरे दिन का शेड्यूल