The Lallantop

8वीं के बच्चे से सीढ़ी उठवाई, नहीं उठी तो टीचर ने जोर से थप्पड़ मार गाल फाड़ दिया, 5 टांके आए

पिता का आरोप है की चोट लगने के बाद उनके बेटे को कोई भी टीचर या स्कूल का कर्मचारी अस्पताल लेकर नहीं गया.

post-main-image
पिता ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने स्कूल प्रशासन से कहा कि ये क्या तरीका है बच्चों के साथ ऐसा कौन मारता है, तो उल्टा उन्हें धमकाया गया. (फोटो- आजतक)

राजस्थान के कोटा ग्रामीण स्थित एक राजकीय विद्यालय में 8वीं क्लास में पढ़ रहे बच्चे को टीचर ने ऐसा थप्पड़ मारा कि उसका गाल फट गया. चोट इतनी गंभीर थी कि बच्चे को पांच टांके लगवाने पड़े. पीड़ित बच्चे के पिता का आरोप है कि स्कूल वाले उसे अस्पताल भी नहीं ले गए. पिता ने पुलिस थाने में मामले की शिकायत की है. वो मामले की जांच कर रही है.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक मामला कोटा ग्रामीण के सुकेत इलाके का है. यहां बने महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय के शिक्षक समुदायल ने 8वीं क्लास में पढ़ रहे छात्र विनय राठौर और कुछ अन्य छात्रों को एक सीढ़ी उठाने के लिए बुलाया था. विनय सीढ़ी उठाने के लिए गया, पर जब सीढ़ी नहीं उठी तो वापस आ गया. इतने में टीचर ने उसे बुलाया और उसके तीन थप्पड़ जड़ दिए. टीचर ने हाथ में एक कड़ा पहन रखा था. जिस वजह से विनय के गाल में गंभीर चोट आई.

मामले की सूचना छात्र के पिता राजकुमार राठौर को दी गई. वो तुरंत स्कूल पहुंचे और अपने बेटे को अस्पताल लेकर गए. डॉक्टर ने विनय के गाल पर पांच टांके लगाए. राजकुमार ने मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. रिपोर्ट के अनुसार विनय ने बताया,

“मुझे और तीन-चार बच्चों को टीचर ने लोहे की सीढ़ी उठाने के लिए बुलाया था. सब बच्चे मिलकर सीढ़ी उठा रहे थे, लेकिन वो नहीं उठी और गिर गई. जिसके बाद मैं वहां से चला आया. बाद में टीचर ने मुझे बुलाकर तीन-चार थप्पड़ मार दिए.”

विनय के पिता ने बताया,

“स्कूल में कोई लाइट खराब हुई थी. लाइट ठीक करने वाला आया हुआ था. तभी शिक्षक ने मेरे बेटे और तीन-चार बच्चों से लोहे की सीढ़ी लाने के लिए कहा. सीढ़ी भारी थी बच्चों से नहीं उठी और गिर गई, तो मेरा बच्चा वहां से चला गया. बाद में क्लास में टीचर ने उसे बुलाकर उसकी पिटाई की.”

पिता का आरोप है की चोट लगने के बाद विनय को कोई भी टीचर और स्कूल का कर्मचारी अस्पताल लेकर नहीं गया. वो खुद मौके पर पहुंचे और अपने बच्चे को अस्पताल ले गए. पिता ने ये भी आरोप लगाया कि जब उन्होंने स्कूल प्रशासन से कहा कि ये क्या तरीका है बच्चों के साथ ऐसा कौन मारता है, तो उल्टा उन्हें धमकाया गया.

मामले को लेकर सुकेत थाने के पुलिस अधिकारी रघुवीर सिंह ने बताया कि शिक्षक समुदायल पर विनय को थप्पड़ मारने का आरोप है जिससे वो घायल हो गया. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है.

वीडियो: कोटा पढ़ने गई लड़की ने खुद का अपहरण क्यों करवा लिया?