The Lallantop

इंडिया के इंग्लैंड से हारने की असली कहानी ये है, देख लीजिए!

जब भी पिच पर तेज़ गेंदबाद आते...

post-main-image
एलेक्स हेल्स और जोस बटलर.

T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ रहा है. इंग्लैंड के ओपनिंग बैट्समैन जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए भारत को 10 विकेट से हराया है. भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 16वें ओवर में ही 170 रन बना लिया. बटलर ने छक्का मारकर इंग्लैंड को जीत दिलाई. अब फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला पाकिस्तान से होगा.

सेमीफाइनल मैच में जोस बटलर ने 49 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए. वहीं एलेक्स हेल्स भी 47 गेंद पर 86 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने मिलकर बिना कोई विकेट खोए इंग्लैंड को जीत दिलाई. ये साझेदारी भी चर्चा के केंद्र में रही.

जब भी पिच पर तेज़ गेंदबाद आते, दोनों बल्लेबाजों का बल्ला चटाक से बोलता. स्पिनर आता, तो थोड़ा शांत होते. थोड़ा धैर्य के साथ खेलते.

बटलर ने अपनी पारी में कुल 9 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं हेल्स ने 4 चौके और 7 छक्के मारे. इंग्लैंड को कुल 4 रन एक्सट्रा के रूप में मिले. लेकिन आपको पता है इस पारी की खास बात? ये T20 वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी है. कुल 170 रनों की साझेदारी. एलेक्स हेल्स की स्ट्राइक रेट 183. जोस बटलर की स्ट्राइक रेट 163.3. 

भारत की पारी की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए थे. पांड्या ने 4 चौके और 5 छक्के मारे थे.

कोहली ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने 40 गेंद पर 50 रन बनाया, जिसमें उन्होंने 4 चौका और 1 छक्का मारा. भारत की ओर से ओपनिंग करने आए केएल राहुल महज 5 रन बनाकर आउट हुए. वहीं रोहित शर्मा भी कुछ खास नहीं कर सके और 27 रन बनाकर आउट हो गए. इस मैच में सूर्यकुमार यादव सिर्फ 14 रन ही बना सकें.

इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन ने बढ़िया गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 43 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं आदिल रशीद और क्रिस वोक्स ने 1-1 विकेट लिया था. हार्दिक पांड्या आखिरी गेंद पर हिट विकेट हो गए थे.

अब फाइनल में इंग्लैंड के सामने पाकिस्तान होगा. पिछले T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीता था.

वीडियो: पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचते ही बोला, इंडिया के खिलाफ खेलना चाहूंगा!