The Lallantop

स्विस महिला मर्डर: 'टोटका' के बहाने बांध दिए थे हाथ-पैर, सांस के लिए तड़पती रही नीना

36 साल की नीना बर्जर की हत्या 18 अक्टूबर को कर दी गई थी. हत्या के दो दिन बाद जब शव बरामद हुआ तो उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे. इस मामले में पुलिस ने 33 साल के गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया था.

post-main-image
18 अक्टूबर को दिल्ली में स्विस महिला की हत्या हुई थी. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)

दिल्ली में स्विट्जरलैंड की महिला नीना बर्जर की हत्या (Switzerland Woman Murder Delhi) के मामले में नई जानकारी सामने आई है. प्रारंभिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक स्विस महिला (Swiss lady) की मौत दम घुटने से हुई थी. रिपोर्ट कहती है कि नीना की हत्या प्लास्टिक की थैली से गला घोंटकर की गई थी. मरने से पहले वह 20-30 मिनट तक सांस लेने के लिए तड़पती रहीं.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक 36 साल की नीना बर्जर की हत्या 18 अक्टूबर को कर दी गई थी. हत्या के दो दिन बाद जब शव बरामद हुआ तो उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे. इस मामले में पुलिस ने 33 साल के गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीना और गुरप्रीत की मुलाकात 2021 में स्विट्जरलैंड में एक रिश्तेदार के घर पर हुई थी. गुरप्रीत ने कथित तौर पर नीना बर्जर को भारत बुलाया और 'सरप्राइज राइड' पर ले गया. बाद में एक सेकेंड हैंड सैंट्रो कार में नीना की लाश मिली. आरोपी ने गाड़ी को पश्चिमी दिल्ली में एमसीडी द्वारा संचालित एक स्कूल के पास फेंक दिया था.

ये भी पढ़ें: कश्मीर में एक और प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने क्या बताया?

गुरप्रीत अपने पिता के साथ पश्चिमी दिल्ली में दुकानदारी करता है. पूछताछ में उसने पुलिस को चौंकाने वाली बात बताई है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक उसने 'टोटका' करने के बहाने महिला के हाथ-पैर बांध दिए थे. अखबार ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से लिखा है,

“आरोपी ने पहले बताया कि शादी से इंकार करने के कारण महिला की हत्या कर दी. अब हमें लगता है कि आरोपी ने महिला पर किसी दूसरे पुरूष के साथ अफेयर का आरोप लगाया था. फिर दोनो में बहस हो गई.”

हालांकि पुलिस पैसों के लेनदेन के एंगल को भी ध्यान में रखकर जांच कर रही है. पुलिस अधिकारी ने आगे कहा,

"आरोपी ने महिला के लिए पहले भी कोई 'टोटका' किया था. इसके बदले में वह पैसे मांग रहा था."

सोमवार, 30 अक्टूबर को गुरप्रीत सिंह को अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसकी पुलिस कस्टडी को पांच दिनों के लिए बढ़ा दिया. इस बीच पुलिस ने नीना के शव को स्विट्जरलैंड के दूतावास को सौंप दिया है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: सौम्या विश्वनाथन के हत्यारे कैसे पकड़े गए?