The Lallantop

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, सुनवाई की तारीख भी बता दी

Kolkata Doctor Rape and Murder Case: CJI डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी.

post-main-image
कोलकाता में पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या का मामला (फोटो: PTI)

सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज (RG Kar Medical College) में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर केस पर स्वत: संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट मंगलवार, 20 अगस्त को इस मामले की सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक ये बेंच 20 अगस्त को पहले इसी मामले पर सुनवाई करेगी. जानकारी के मुताबिक ये केस 20 अगस्त को सुनवाई के लिए तय मुकदमों की लिस्ट में 66वें नंबर पर है. हालांकि, इसमें विशेष उल्लेख है कि बेंच इस केस को प्राथमिकता के आधार पर सुनेगी. 

रिपोर्ट के मुताबिक 17 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष RG Kar Medical College And Hospital की घटना पर एक याचिका दायर की गई थी. याचिका में सुप्रीम कोर्ट से अपील की गई थी कि 9 अगस्त को कोलकाता में पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या की घटना का स्वत: संज्ञान लिया जाए.

ये भी पढ़ें- कोलकाता मर्डर केस में खोजी कुत्ते की टाइमिंग पर 'फंस गए' TMC सांसद, पुलिस ने नोटिस भेज बुला लिया

ये याचिका आर्मी कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज, सिकंदराबाद की बीडीएस डॉ. मोनिका सिंह की ओर से दायर की गई थी. उनके वकील सत्यम सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया था कि 14 अगस्त को असामाजिक तत्वों द्वारा आरजी कर मेडिकल कॉलेज पर किए गए हमले की भी निष्पक्ष जांच सुनिश्चित की जाए. 

कोर्ट से ये भी गुहार लगाई है कि इस मामले के लंबित रहने तक आरजी कर मेडिकल कॉलेज और उसके कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों की तैनाती का आदेश दिया जाए. कहा गया है कि हमले और अपराध स्थल पर हुई बर्बरता को रोकने में स्थानीय कानून और प्रवर्तन एजेंसियों की विफलता को देखते हुए ये कदम उठाना जरूरी है. 

वीडियो: विनेश फोगाट के स्वागत में जुड़ी भारी भीड़, भावुक हो ये बोली विनेश