The Lallantop

जैकलीन ने लगाई थी लेटर लिखने पर रोक लगाने की गुहार, अब सुकेश चंद्रशेखर ने कोर्ट से कर दी ये अपील

जैकलीन ने खुद को मामले में निर्दोष बताया है. वहीं, सुकेश चंद्रशेखर ने बोलने की आजादी का हवाला दिया है.

post-main-image
जैकलीन की गुहार पर सुकेश चंद्रशेखर ने दायर की अर्जी. (तस्वीर/File Photo और PTI)

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) की कोर्ट से लगाई गई गुहार को महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekahr) ने याचिका दायर करके चुनौती दी है. जैकलीन ने कुछ दिन पहले कोर्ट में गुहार लगाई थी कि सुकेश उन्हें कोई पत्र नहीं लिखे. इस पर सुकेश ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में अर्जी दाखिल करके जैकलीन की याचिका पर सुनवाई की मांग की है. मंडोली जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने इस संबंध में 22 दिसंबर को जेल से कोर्ट को एक लेटर लिखा है.

‘मुझे है बोलने का अधिकार’

सुकेश चंद्रशेखर ने कोर्ट को लिखे अपने लेटर में अभिव्यक्ति की आजदी की बात का हवाला दिया है. चंद्रशेखर ने अपनी याचिका में कहा, "जेल नियम 585 के अनुसार, मैं अपने दोस्तों, परिवार, रिश्तेदारों और कानूनी सलाहकारों को पत्र लिखने का हकदार हूं. ये अभिव्यक्ति के अधिकार और बोलने की आजादी के अधिकार के तहत आता है, भले ही मैं कानून और संविधान के अनुसार कैद में हूं.”

इंडिया टुडे (India Today) की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुकेश ने अपने लेटर में जैकलीन की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोपों को बेबुनियाद बताया है. उसने लिखा, “जैकलीन द्वारा गरिमा को ठेस पहुंचाए जाने या उसे धमकाए जाने का लगाया गया आरोप पूरी तरह से गलत है. यह आरोप आवेदक (जैकलीन) ने दुर्भावनापूर्ण इरादे से लगाया है.”

सुकेश ने अपने पत्र में लिखा है कि उसने 2022 से अभी तक आवेदक जैकलीन को कई पत्र लिखे हैं, लेकिन उसने लगभग डेढ़ साल तक ऐसी कोई शिकायत नहीं की क्योंकि यह अबतक आवेदक के हितों को को पूरा कर रहा था. रिपोर्ट के अनुसार, सुकेश ने कहा कि अब इस मामले को सनसनीखेज बनाने के लिए आवेदक ने कोर्ट को एक मंच के रूप में इस्तेमाल किया है. इसके पीछे कारण यह है कि आवेदक ने ईसीआईआर (ECIR) को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के सामने एक आवेदन दायर किया है. इससे वो इस बात को स्थापित करना चाहता है कि उसका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है.

अगर……तो किसी भी सजा को भुगतने को तैयार

ठगी का आरोपी सुकेश ने अपने लेटर में लिखा है कि अगर उसका एक भी पत्र धमकी भरा या डराने वाला पाया गया तो वो किसी भी सज़ा को भुगतने के लिए तैयार है. लगभग 200 करोड़ के जबरन वसूली का आरोपी सुकेश ने सवाल किया कि एक्ट्रेस जैकलीन ने साल 2022 में हाईकोर्ट में अपील क्यों नहीं किया. सुकेश के अनुसार जैकलीन ने खुद को फायदा पहुंचाने के इरादे से केवल अपने कुछ चुनिंदा बयान पेश किए हैं. चंद्रशेखर के अनुसार, यह बात ईडी (ED) के मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट के सामने साबित हो जाएगी कि जैकलीन ने ज्यादातर तथ्यों को कैसे छुपाया है.

जैकलीन ने खुद को बताया है निर्देष

श्रीलंकाई मूल की बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन ने अपने खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है.  उन्होंने इस मामले में खुद को निर्दोष बताया है. जैकलीन फर्नांडिस ने कोर्ट से अर्जी लगाई सुकेश चंद्रशेखर को उनके नाम पर लेटर या मैसेज जारी करने से तुरंत रोका जाए. बता दें, दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ रैनबैक्सी (Ranbaxy) के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: WFI के सस्पेंशन की पूरी कहानी, बृजभूषण सिंह पर क्या पता चला?