The Lallantop

ठग सुकेश चंद्रशेखर के निशाने पर जैकलीन और नोरा के अलावा ये तीन बड़ी हीरोइन्स भी थीं

तीनों अभिनेत्रियों को नाम बदल-बदल कर बरगलाने की कोशिश की गई थी.

post-main-image
जान्हवी कपूर. भूमि पेडनेकर. सारा अली खान.
सुकेश चंद्रशेखर. इस शख्स के खिलाफ ठगी के 32 मामले दर्ज हैं. CBI, ED और IT विभाग इन मामलों की जांच कर रहे हैं. दिसंबर 2021 में ED ने 200 करोड़ की ठगी के मामले में सुकेश, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और छह अन्य लोगों के खिलाफ 7 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी.
6 दिसंबर को खबर आई कि सुकेश कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ को लाखों-करोड़ो के गिफ़्ट देता था. इसमें पहले दो नाम सामने आए जैकलीन फर्नांडिज़ और नोरा फतेही के. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैकलीन फर्नांडिज़ और नोरा फतेही को सुकेश ने करोड़ों के गिफ्ट्स भेजे थे. जैकलीन फर्नांडिज़ के साथ तो सुकेश की फोटो भी वायरल हो गई थी. जिसके बाद ED के लुकआउट नोटिस के आधार पर जैकलीन फर्नांडिज़ को देश से बाहर जाने से भी कुछ वक्त के लिए रोक दिया गया था.
ED ने अपनी चार्जशीट में एक्ट्रेस नोरा फतेही को दिए गए गिफ्ट्स का भी जिक्र किया था. चार्जशीट के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा फतेही को एक BMW कार और एक आईफोन गिफ्ट के तौर पर दिया था. इन दोनों अभिनेत्रियों के अलावा ED की चार्जशीट में कुछ और बड़ी एक्ट्रेसेज़ का भी जिक्र किया था. ये नाम अब सामने आए हैं. अब इस मामले में एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर, सारा अली खान और भूमि पेडणेकर का नाम सामने आया है. खबरों के मुताबिक़ ये तीनों एक्ट्रेसेज़ भी सुकेश के निशाने पर थीं.

# जाह्नवी कपूर से करवाया उद्घाटन

271322623 5068015803209603 3044349076777174233 N
जाह्नवी कपूर.

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर ने अपनी पत्नी के ज़रिए जाह्नवी कपूर को लाखों के गिफ़्ट और कुछ महंगे तोहफ़े गिफ्ट किए थे. सुकेश की पत्नी लीना मारिया पॉल एक सैलून ओनर के रूप में जाह्नवी कपूर से मिली थीं. लीना ने जाह्नवी को अपने सैलून की ओपनिंग के लिए 19 जुलाई 2021 को बैंगलोर आने का निमंत्रण दिया था. जाह्नवी कपूर लीना और सुकेश की हिस्ट्री नहीं जानती थीं. लिहाज़ा वो सैलून उद्घाटन करने पहुच गईं. जिसके लिए उन्हें 18 लाख 94 हज़ार रुपए का पेमेंट किया गया. साथ ही महंगे ब्रांड 'क्रिस्चियन डायोर' का एक बैग भी उन्हें लीना की मां ने गिफ्ट किया.
जाह्नवी ने ED को दिए अपने स्टेटमेंट में भी लीना की मां द्वारा बैग गिफ्ट दिए जाने की बात को कबूल किया था. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक जाह्नवी कपूर ने अपनी बैंक अकाउंट डीटेल्स ED को जमा कर दी हैं. जिसकी जांच चल रही है. जानकारी के मुताबिक जाह्नवी इस केस में सिर्फ़ गवाह के रूप में हैं. जाह्नवी कपूर के करीबियों के मुताबिक जाह्नवी को इस इवेंट के लिए एक एजेंसी द्वारा बुलाया गया था. उन्होंने जीवन में कभी भी सुकेश से बात तक नहीं की है.

# सारा अली खान के भी पीछे पड़ा था सुकेश

269254390 4819356284807963 154400787500340320 N
सारा अली खान.


21 मई 2021 को सुकेश ने सारा अली खान को एक व्हॉट्सऐप मैसेज किया था. इसमें अपना परिचय सारा को बतौर सूरज रेड्डी दिया था. सुकेश ने सारा से कहा था कि वो उन्हें पारिवारिक तौर पर एक कार गिफ़्ट करना चाहते हैं. सुकेश ने सारा से कहा कि उनकी CEO मिसेज़ ईरानी ने उन्हें कई बार कांटेक्ट करने की कोशिश की थी, लेकिन कांटेक्ट हो नहीं पाया. मिसेज़ ईरानी यानी पिंकी ईरानी जो कि सुकेश की एसोसिएट हैं. ये ही अभिनेत्रियों को सुकेश से बातचीत करने के लिए मनाती थीं. सुकेश सूरज रेड्डी बनकर लगातार सारा को मैसेज करते रहता था. उन्हें अक्सर महंगे गिफ्ट्स ऑफर करता रहता था.
सारा से इसी बारे में ED ने पूछताछ की थी. सारा ने 21 जनवरी 2022 को ED को लेटर भेजा था. जिसमें उन्होंने साफ़ किया था कि वो लगातार सुकेश के गिफ्ट्स के ऑफर को ठुकराती रही हैं. लेकिन जब सुकेश नहीं माने तब उन्होंने कहा कि वो सिर्फ़ एक चॉकलेट बॉक्स उन्हें भेज दें. सुकेश ने चॉकलेट के साथ फ्रैंक मलर की एक घड़ी भी उन्हें भेज दी थी. इस घड़ी की इंडिया में कीमत लाखों में है.

#भूमी को भी फंसाने की कर रहा था कोशिश

269596853 281888757323905 2447792807136723051 N
भूमि पेडनेकर.


सुकेश ने भूमि पेडणेकर को भी अपना निशाना बनाने की कोशिश की थी. पिंकी ईरानी ने NE ग्रुप की एचआर बन कर भूमि को कांटेक्ट किया. ये बात पिछले साल जनवरी की है. पिंकी ने भूमि से कहा कि उनकी कंपनी के चेयरमैन उनके बहुत बड़े फैन हैं. वो उनसे मिलकर किसी बड़े प्रोजेक्ट के बारे में बात करना चाहते हैं. साथ ही उन्हें गिफ्ट्स भी देना चाहते हैं. इस बातचीत के अगले ही दिन सुकेश ने भूमी से संपर्क किया. सुकेश ने भूमि को अपना नाम शेखर बताया.
मई 2021 में पिंकी ने फ़िर भूमि को कांटेक्ट किया और बताया सुकेश एक खरबपति आदमी है. उन्हें गिफ्ट देना बहुत पसंद है. इस दिन फ़िर सुकेश ने भूमि से कांटेक्ट किया और अपना परिचय NE group से सूरज के रूप में दिया. भूमि ने ED को बताया है कि उन्हें सुकेश द्वारा कोई गिफ्ट नहीं मिला है.