The Lallantop

सूचना सेठ केस: जिस कमरे में 4 साल के बच्चे की हत्या हुई, वहां से सूचना का लिखा लेटर बरामद हुआ

गोवा पुलिस बेंगलुरु की CEO सूचना सेठ के मामले की जांच कर रही है. जांच-पड़ताल के इसी क्रम में पुलिस को एक खत बरामद हुआ है. ये खत उसी होटल के कमरे से मिला है, जहां सूचना सेठ अपने 4 साल के बच्चे के साथ ठहरी थीं.

post-main-image
पुलिस रिमांड में बेटे के हत्या की आरोपी सूचना सेठ (फोटो: PTI)
author-image
अरविंद ओझा

बेंगलुरु की CEO सूचना सेठ (Suchana Seth) के मामले में गोवा पुलिस ने आज एक और अपडेट दिया. पुलिस ने बताया कि उन्होंने एक खत बरामद किया है. हाथ से लिखा गया ये खत गोवा के उसी अपार्टमेंट के कमरे से बरामद किया गया है, जहां पर सूचना सेठ अपने 4 साल के बच्चे के साथ ठहरी थीं. आरोप है कि इसी कमरे में सूचना सेठ ने अपने बच्चे की हत्या (Mother killed her son) की, जिसकी पुलिस जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- सूचना सेठ को गोवा से बेंगलुरु ले जाने वाले कैब ड्राइवर ने क्या बताया

क्या खत में बेटे के हत्या की वजह बताई गई है?

इंडिया टुडे के अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को जो खत मिला है, उसमें लिखा है,

"कोर्ट ने जो मेरे पति को मेरे बेटे से मिलने का ऑर्डर पास किया है, मैं उसे बर्दाश्त नहीं कर पा रही हूं."

गोवा पुलिस के मुताबिक इस केस में ये लेटर भी एक बड़ा सबूत है. पुलिस ने इस खत को फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) भेजा है, ताकि इसकी हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराई जा सके. बता दें कि जब ये मामला सामने आया था, तभी सूत्रों के हवाले से इस हत्या का मकसद पति-पत्नी के तलाक से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही थी. 

कोर्ट ने हर रविवार पिता-बेटे की मुलाकात तय की थी

सूचना सेठ की शादी साल 2010 में वेंकट रमन से हुई थी. 2019 में बेटा हुआ. पति-पत्नी के बीच बन नहीं रही थी, इसलिए 2020 में मामला कोर्ट में गया. दोनों के बीच तलाक लगभग अंतिम फेज में है. इसी बीच कोर्ट ने एक आदेश दिया कि हर रविवार पिता अपने चार साल के बेटे से मिलेंगे. कहा जा रहा है कि इसके बाद सूचना सेठ प्लान के तहत गोवा गई, वहां होटल बुक किया. फिर कथित तौर पर बच्चे की होटल में हत्या कर दी. 

ये भी पढ़ें- बेटे का 'मर्डर' करने वाली सूचना सेठ का क्यों हुआ था तलाक, पति पर क्या आरोप लगाए थे?

वीडियो: AI एक्सपर्ट, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी 'फेलो', चार साल के बेटे की हत्या करने वाली CEO सूचना सेठ है कौन?