The Lallantop

मां 'सनी लियोनी', पिता 'इमरान हाशमी', बिहार के छात्र के एग्जामिनेशन फॉर्म से खलबली

कई यूजर्स ने फॉर्म पर दिए गए नंबर और स्टूडेंट की जाति को लेकर तरह-तरह की बातें लिखीं. कई लोग तो छात्र के इस फॉर्म पर सवाल उठाने लगे.

post-main-image
फॉर्म में माता-पिता ने नाम वाले कॉलम में जो नाम लिखे हैं, वो चौंकाने वाले हैं. कुंदन के पिता का नाम है इमरान हाशमी. (फोटो- इंस्टाग्राम)

हम वायरल कॉन्टेंट और मीम मटेरियल की दुनिया में जी रहे हैं. या ये कहें कि ये दौर मीम्स का है, और हम इसका एक हिस्सा भर हैं. आप सोशल मीडिया खोलिए, कुछ न कुछ अजूबा होता दिख जाएगा. एक चौंकाने वाली तस्वीर हाल में इंस्टाग्राम पर गोते खाती दिखाई दी. तस्वीर थी एक स्टूडेंट के एग्जामिनेशन फॉर्म की. आप कहेंगे कि किसी फॉर्म में चौंकाने वाला क्या था? वही तो असली कैच है. वर्ना एग्जामिनेशन फॉर्म वायरल क्यों होता! पूरी कहानी बताते हैं.

दरअसल, 16 सितंबर को इंस्टाग्राम पर indianrareimage नाम के पेज से एक फोटो पोस्ट की गई. फोटो क्या, ये एक स्टूडेंट का एग्जामिनेशन फॉर्म है. टॉप पर लिखा है बाबा साहब भीमराव आंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी, मुजफ्फरपुर. साल 2017-20 की एग्जामिनेशन साइकिल का ये फॉर्म कुंदन नाम के स्टूडेंट का है. सारी जानकारी कुंदन की ही है. पर फॉर्म में माता-पिता के नाम वाले कॉलम में जो नाम लिखे हैं, वो चौंकाने वाले हैं. कुंदन के पिता का नाम है ‘इमरान हाशमी’ और उनकी मां का नाम ‘सनी लियोनी’ लिखा हुआ है. बस इसी कारण ये फोटो वायरल हो गई.

indianrareimage ने फोटो पोस्ट करते हुए एक शब्द का कैप्शन लिखा,

“Bollywood.”

हालांकि, कुंदन के माता-पिता के नाम के पीछे का सच क्या है ये सामने नहीं आया है. लगता नहीं है कि उनके माता-पिता का नाम इमरान हाशमी और सनी लियोनी हो. ज्यादा संभावना यही है कि या तो ये कोई भयंकर गलती है या किसी ने मजे-मजे में ये हरकत की है.

कुंदन नाम के स्टूडेंट का ये एग्जामिनेशन फॉर्म सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया. अब तक इस पोस्ट को लगभग 2 लाख 30 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. इतने लाइक्स मिले तो कॉमेंट्स आने भी स्वाभाविक हैं. एक यूजर को भी ये देख विश्वास नहीं हुआ, उन्होंने लिखा,

“क्या ये फेक है?”

fake
Fake

एक सज्जन ने लिखा,

“जाहिर तौर पर ये बिहार की ही यूनिवर्सिटी होनी थी.”

uni
University Bihar

फोटो पर एक शख्स ने बिहार का जिक्र करते हुए लिखा,

“ये बिहार है, कुछ भी हो सकता है.”

possible
Bihar

AI का ट्रेंड है, तो एक यूजर ने इसकी बात भी छेड़ दी. लिखा,

“ये AI एडिटिंग है. हमें पागल बनाना बंद करें.”

AI
AI

बिहार की बात बात करते हुए एक सज्जन ने लिखा,

“Bihar is not for beginners💀💀”

beginner
Beginner.

कई यूजर्स ने फॉर्म पर दिए गए नंबर और स्टूडेंट की जाति को लेकर तरह-तरह की बातें लिखीं. कई लोग तो उनकी डिग्री पर सवाल उठाने लगे. वहीं कुछ लोगों ने इसे फेक भी बताया. हालांकि, ये कोई पहली बार नहीं है कि बॉलीवुड के एक्टर्स ने एग्जामिनेशन फॉर्म में एंट्री मारी हो. इसी साल फरवरी में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एग्जाम के एडमिट कार्ड में सनी लियोनी का नाम लिखा पाया गया था. इतना ही नहीं, एडमिट कार्ड में एक्टर की फोटो भी चस्पा थी. और एग्जाम सेंटर कन्नौज था.

इस मामले का संज्ञान उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट और प्रमोशन बोर्ड (UPPRB) ने तुरंत लिया था. बताया था कि ये एडमिट कार्ड फेक है. उसमें लगी फोटो गलती से अपलोड कर दी गई थीं.

वीडियो: सोशल लिस्ट : ‘कभी मैं कभी तुम’ में शर्जीना-मुस्तफा के भारतीय फैन्स कैसा कॉन्टेंट बना रहे हैं?