The Lallantop

यूपी के कॉलेज में छात्र ने मंच से कहा 'जय श्रीराम', टीचर ने नीचे उतार दिया, वीडियो वायरल

घटना ने तूल पकड़ लिया है. हिंदू रक्षा दल ने 21 अक्टूबर को कॉलेज के बाहर धरना देने की बात कही है.

post-main-image
छात्र द्वारा नारे लगाए जाने का विरोध करते हुए कॉलेज की टीचर ममता गौतम ने छात्र को मंच से बाहर कर दिया. (फोटो- ट्विटर)

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित एक कॉलेज में 'जय श्रीराम' नारे पर बवाल हो गया. यहां एक छात्र को मंच से ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने पर उतार दिया गया (Ghaziabad college student raises Jai shree ram slogan). घटना कॉलेज में हो रहे एक कल्चरल कार्यक्रम के दौरान की है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. पुलिस ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

आजतक से जुड़े मयंक गौड़ की रिपोर्ट के अनुसार मामला गाजियाबाद के ABES इंजीनियरिंग कॉलेज का है. यहां कल्चरल फेस्ट का आयोजन किया जा रहा था. इसी दौरान कॉलेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा छात्र आरुष मंच पर परफॉर्म करने आया. अपनी परफॉर्मेंस से पहले छात्र ने मंच से ‘जय श्रीराम’ का नारा लगा दिया. जवाब में ऑडियंस में मौजूद छात्रों ने भी ‘जय श्रीराम’ दोहरा दिया. लेकिन वहां मौजूद एक टीचर ममता गौतम को ये सब ठीक नहीं लगा. उन्होंने धार्मिक नारा लगाए जाने का विरोध करते हुए छात्र को मंच से बाहर कर दिया. 

टीचर ने छात्र से कहा,

“ये यहां अलाउड नहीं है. आप यहां पर नारे लगाने के लिए नहीं हैं. ये कल्चरल प्रोग्राम है, ये कोई तरीका नहीं होता है. यहां से बाहर हो जाइए.”

घटना का वीडियो वायरल हुआ तो छात्र को मंच से उतारने वाली महिला टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी. हिंदूवादी संगठन हिंदू रक्षा दल ने इस घटना को लेकर नाराजगी जताई है. दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने आजतक से बातचीत में कहा,

“ABES कॉलेज में महिला टीचरों ने एक छात्र को जय श्रीराम कहने पर कार्यक्रम के मंच से उतार दिया. इसको लेकर दल के पास कॉलेज के कई छात्रों के फोन आ रहे हैं. देश के युवा राम को आज अपना आदर्श मानते हैं और उनके आदर्शों पर चलना चाहते हैं. कॉलेज के टीचरों द्वारा किया गया ये काम बेहद गलत है.”

हिंदू रक्षा दल ने 21 अक्टूबर को कॉलेज के बाहर धरना देने की बात भी कही है. वहीं छात्र को मंच से उतारने वाली टीचर की तरफ से किसी बयान या सफाई जारी होने की जानकारी नहीं है.

कॉलेज के इस मामले का वीडियो सामने आया तो लोगों ने गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट को ट्वीट में टैग कर दिया. इसके बाद हैंडल से रिप्लाई भी आया. बताया गया है कि इस मामले में क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना प्रभारी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया है.

(ये भी पढ़ें: "सेक्स के लिए फोर्स किया, पैसे मांगे", गाजियाबाद पुलिस पर महिला ने गंभीर आरोप लगाए)

वीडियो: गाजियाबाद: कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत पर FIR, कुत्ता पालने वाली फैमिली ने क्या झूठ बोला था?