The Lallantop

फर्जी PMO अफसर बन खूब मौज काट रहा गुजराती ठग, अधिकारियों-पुलिसवालों को तक 'चूना' लगा गया

अहमदाबाद के एक शेयर बाजार कारोबारी पर सरकारी कर्मचारियों के साथ ठगी करने का आरोप है. आरोपी खुद को PMO का अधिकारी, CBI, RAW और NIA जैसी सुरक्षा एजेंसियों का अफसर बताता था.

post-main-image
अहमदाबाद के एक व्यक्ति पर PMO अधिकारी बनकर ठगी करने का आरोप (फोटो: आजतक)
author-image
अतुल तिवारी

किरण पटेल के बाद गुजरात के एक और शख्स पर फर्जी PMO अधिकारी बन कर ठगी करने का आरोप लगा है. आरोपी की पहचान रूपेश दोशी के तौर पर हुई है. रूपेश पर खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के साथ-साथ CBI, RAW और NIA जैसी सुरक्षा एजेंसियों का अफसर बताकर ठगी करने का आरोप है. जानकारी के मुताबिक रूपेश पिछले लगभग 4 साल से इस तरह फ्रॉड कर रहा है. उसने सरकारी अधिकारियों से धोखाधड़ी की. रूपेश दोशी नाम के इस शख्स के खिलाफ अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई गई है.

सरकारी कर्मचारियों को लाखों का चूना लगाया

आजतक के अतुल तिवारी की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी रूपेश दोशी अहमदाबाद के बोपल इलाके का रहने वाला है. रूपेश शेयर बाजार का ट्रेडर है और इसी के साथ वो ठगी भी करने लगा. रूपेश पर AMC (अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन) के अधिकारियों और पुलिस सहित कई सरकारी कर्मचारियों को लाखों का चूना लगाने का आरोप है. सूत्रों के मुताबिक रूपेश दोशी ने कुछ पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर के नाम पर भी ठगी की.

आरोपी खुद को PMO (प्रधानमंत्री कार्यालय), CBI (सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन), RAW (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) और NIA (नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) का अफसर बताता. वो कई तरह के सिम इस्तेमाल करता और सरकारी कर्मचारियों को अपना जो नंबर देता, उसे ट्रू कॉलर पर PMO या RAW नाम से सेव करता था. 

ये भी पढ़ें- फर्जी अफसर किरण पटेल का गुजरात CM के ऑफिस से क्या कनेक्शन निकला? 

सरकारी कर्मचारियों से मुफ्त सेवाएं लेता था आरोपी

रूपेश को कहीं कोई असुविधा होती, तो वो सरकारी कर्मचारियों को फोन कर व्यवस्था करने का आदेश देता था. चाहे होटल में लंच-डिनर हो या मॉल में शॉपिंग करनी हो. रूपेश को लग्जरी कारों का शौक था. इसलिए उसने महंगी कार भी खरीदी थी और खुद को अमीर दिखाने के लिए लोगों को खुद की वैसी ही तस्वीरें दिखाता था. 

हालांकि, रूपेश दोशी सिर्फ शेयर बाजार का कारोबारी था. शेयर बाजार में लगातार घाटे के बाद उसके पास कोई काम नहीं था. फिलहाल क्राइम ब्रांच की टीम रूपेश को गिरफ्तार करने के लिए गुजरात के बाहर रवाना हो गई है. पुलिस का कहना है कि आरोपी रूपेश को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

वीडियो: फर्जी PMO वाले ठग किरण पटेल के संबंध गुजरात CMO, PRO के बेटे से थे, कौन गिरफ्तार हुआ?