The Lallantop

मां ने DJ मिक्सर के लिए नहीं दिए थे पैसे, बेटे ने बाकायदा प्लानिंग करके हत्या कर दी

पुलिस जांच में पता चला कि मृतका का बेटा सुधीर हत्या का मुख्य आरोपी है. उसने अपने दो दोस्तों के साथ मां की हत्या की योजना बनाई थी.

post-main-image
हत्याकांड के तीन आरोपी गिरफ्तार. (photo-X/@ghaziabadpolice)

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक बेटे ने ही कथित तौर पर अपनी मां की हत्या कर दी. घटना 3 अक्टूबर की है. करीब तीन हफ्ते बाद पुलिस ने मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक, बेटे ने मां से अपने डीजे कंसोल की मरम्मत कराने के लिए 20,000 हजार रूपए मांगे. मां ने पैसे देने से इंकार कर दिया. तो बेटे ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर मां के सिर पर ईंट से वार कर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी बेटे सहित दोनों दोस्तों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, 47 वर्षीय संगीता त्यागी का शव 4 अक्टूबर की सुबह गाजियाबाद के ट्रोनिका सिटी इलाके में बरामद किया गया था. संगीता एक छोटी सी कपड़े की फैक्ट्री में काम करती थीं. परिजनों ने अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था. पुलिस जांच में पता चला कि संगीता का बेटा सुधीर लूट और अन्य अपराधों के कई मामलों में आरोपी था. वह नशे का आदी भी था. पिछले कुछ समय से वह कार्यक्रमों में डीजे के तौर पर काम कर रहा था.

इसी क्रम में सुधीर ने अपने डीजे कंसोल की मरम्मत कराने के लिए अपनी मां से पैसे मांगे थे. डीजे कंसोल एक साउंडबोर्ड जैसा उपकरण होता है जो कई तरह के मिक्सर और कंट्रोलर बटनों से लैस होता है. इनका इस्तेमाल तरह-तरह के डीजे एप्लीकेशन के लिए होता है. जिनकी मदद से ऑडियो सिग्नल को नियंत्रित करने और मिक्सिंग करके डीजे साउंड बनाया जाता है.

सुनीता को संदेह था कि उसका बेटा इन पैसों को अपनी लत पर खर्च कर देगा. इसलिए सुनीता ने बेटे को पैसे देने से मना कर दिया. मां से पैसे न मिलने पर सुधीर ने अपनी ही मां की हत्या की योजना बना ली. 3 अक्टूबर की रात को वो अपनी मां को बाइक बिठाकर एक दूसरी जगह ले गया जहां उसके दोस्त अंकित और सचिन इंतजार पहले से मौजूद थे. वहां तीनों आरोपियों ने संगीता के सिर पर ईंट से वार कर उसकी हत्या कर दी. उन्होंने शव को ट्रोनिका सिटी इलाके में ठिकाने लगा दिया और मौके से भाग गए.

घटना का खुलासा करते हुए गाजियाबाद ग्रामीण डीसीपी सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया, 

"हमने मामला दर्ज किया था और सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया था. मृतका का बेटा सुधीर एक अपराधी है. उसने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर मृतका की हत्या की थी. सुधीर के पास कोई नौकरी नहीं थी और वह कभी-कभी डीजे के रूप में काम करता था. वह अपने कंसोल की मरम्मत कराना चाहता था और उसने अपनी मां से ₹20,000 मांगे थे. सुधीर को नशे की लत थी इसलिए मृतका ने पैसे देने से मना कर दिया था. इसलिए सुधीर ने मृतका की हत्या कर दी.”

पुलिस के मुताबिक, सुधीर के साथ हत्या में शामिल उसके दोस्त अंकित और सचिन का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल की गई ईंट और मोटरसाइकिल बरामद की है. 
 

वीडियो: बबिता फोगाट और साक्षी मलिक के बीच खींचतान, ईमान बेचने के लगे आरोप!