The Lallantop

घर के अंदर मिले एक ही परिवार के 5 लोगों के कंकाल, 2019 से किसी ने उन्हें देखा नहीं था

पांच लोगों के इस परिवार को आखिरी बार जुलाई 2019 में देखा गया था. दो महीने पहले इस घर का मेन दरवाज़ा टूटा पाया गया था. तब भी किसी ने ध्यान नहीं दिया. अब अंदर से 5 कंकाल मिले हैं.

post-main-image
चित्रदुर्ग के एक घर में मिले पांच कंकाल (फोटो: इंडिया टुडे)

कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में एक घर के अंदर से पांच कंकाल बरामद  हुए हैं (Skeletons of 5 found in Karnataka Home). कंकाल एक ही परिवार के सदस्यों के बताए जा रहे हैं. माता-पिता, दो बेटे और एक बेटी के. पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ जांच शुरू कर दी है. 

चार साल से बाहर नहीं निकला था परिवार!

रिश्तेदारों ने पुलिस को बताया कि ये परिवार पूरी तरह से एकांत जीवन जी रहा था. किसी से कोई संपर्क नहीं था. पुलिस के मुताबिक रिश्तेदारों का ये भी कहना है कि परिवार स्वास्थ्य से जुड़ी गंभीर समस्याओं से जूझ रहा था. इंडिया टुडे की अनघा की रिपोर्ट के मुताबिक इस परिवार को आखिरी बार जुलाई, 2019 में देखा गया था. उनका घर हमेशा बंद रहता था.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक से फिर स्कूली बच्चों से वॉशरूम साफ कराने का वीडियो आया, क्या इस बार कोई एक्शन हुआ?

करीब दो महीने पहले सुबह की सैर के दौरान आसपास के लोगों ने देखा था कि इस घर का मेन लकड़ी का दरवाजा टूटा हुआ था. हालांकि, इसके बाद भी किसी ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी. अब जानकारी मिलने पर जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो उन्हें एक कमरे में चार कंकाल मिले. दो कंकाल बिस्तर पर और दो फर्श पर मिले, जबकि एक अन्य कंकाल दूसरे कमरे में मिला. 

मृतकों की पहचान पता लगाने में जुटी पुलिस

इस बीच फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) की टीम और सीन ऑफ क्राइम ऑफिसर्स (SOCOs) को सबूत इकट्ठा करने के लिए बुलाया गया. घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. घटनास्थल की जांच करने पर घर के अंदर कई बार तोड़फोड़ होने का संकेत मिला है. 

इस परिवार के बारे में जानने वालों के बयान के मुताबिक घर से बरामद कंकाल 85 साल के जगन नाथ रेड्डी, 80 साल की उनकी पत्नी प्रेमा, उनकी 62 साल की बेटी त्रिवेणी, उनके दो बेटे कृष्णा रेड्डी (60 साल) और नरेंद्र रेड्डी (57 साल) के बताए जा रहे हैं. हालांकि, मृतकों की पहचान की पुष्टि फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगी. मौत की वजह भी शायद तभी पता चले.

ये भी पढ़ें- 'कर्नाटक में सभी साइनबोर्ड्स पर 60 फीसदी... ' - CM का एक बयान और कन्नडा पर उत्पात बंद

वीडियो: कर्नाटक हाई कोर्ट ने फेसबुक को भारत में बंद कराने की बात क्यों कही?