The Lallantop

'कांग्रेस को वोट दिया तो ईंट नहीं लगेगी... ' उपचुनाव में ये शब्द शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने बोले हैं

कार्तिकेय सिंह चौहान (Kartikeya singh Chouhan) की एक वीडियो क्लिप वायरल हो रही है. कह रहे हैं कि अगर कोई भी कांग्रेस विधायक विधानसभा सीट जीतता है तो पूरे निर्वाचन क्षेत्र में एक भी ईंट नहीं रखी जाएगी. और भी बहुत कुछ बोले हैं, सुनिए तो जरा.

post-main-image
कार्तिकेय सिंह चौहान का बयान वायरल (फाइल फोटो- आजतक)

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में हैं (Kartikeya Chouhan Viral). उनका एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है. कह रहे हैं कि अगर कोई भी कांग्रेस विधायक विधानसभा सीट जीतता है तो पूरे निर्वाचन क्षेत्र में एक भी ईंट नहीं रखी जाएगी. कार्तिकेय सिंह चौहान का ये बयान बुधनी सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले आया है. जो कि लंबे समय से उनके पिता का निर्वाचन क्षेत्र रहा है.

बुधनी में BJP के प्रचार अभियान में पहुंचे कार्तिकेय सिंह चौहान ने रैली को संबोधित किया. बोले,

अगर 19-20 होता है तो आप समझिए किसका नुकसान होगा. हम अपने पैरों पर क्यों कुल्हाड़ी मारें भाई. अपनी पोलिंग में गड़बड़ी करके हम क्यों अपनी इज्जत खराब करें. क्या हमको अपने मुख्यमंत्री के पास काम कराने नहीं जाना. क्या हमें आदरणीय कृषि मंत्री के पास काम कराने के लिए नहीं जाना. बताइए सरपंच जी. कैसे काम कराएंगे आप. जवाब दीजिए. किस मुंह से जाएंगे हम हमारे नेताओं के पास. कौन सी सड़क लेकर जाओगे. अगर गलती से एक भी कांग्रेस विधायक आ जाता है तो एक ईंट किसी के गांव में नहीं लगने वाली है. 

मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. उन्होंने एक पोस्ट में लिखा,

कार्तिकेय अभी से इस तरह का भाषण ना दो. अपने पिता जी से सीखो. लोकतंत्र में सरकार और विपक्ष दोनों मिलकर भारत निर्माण में सहयोग करते हैं. 10 साल तक मैं मुख्यमंत्री रहा लेकिन मैंने इस तरह की भाषा का कभी इस्तेमाल नहीं किया और आपके पिता गवाह हैं. पंचायत राज कानून में निर्माण काम करने के जिम्मेदारी सरपंच की होती है ना कि विधायक की. और आप तो अभी ना सरपंच हैं ना विधायक. आप मेरे पुत्र नहीं पौत्र समान है. ये मेरी राय है आप मानें ना मानें. आप जानें.

ये भी पढ़ें- CM की कुर्सी जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान के रोने का पूरा सच ये रहा!

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, कार्तिकेय ने दिग्विजय सिंह को जवाब देते हुए कहा कि बुधनी के लोग अभी भी CM के तौर पर दिग्विजय के 10 साल के शासन से डरे हुए हैं. बोले,

मैं दिग्विजय सिंह का सम्मान करता हूं. इससे मुझे खुशी होती है कि चाचा साहब मेरे बयानों को करीब से देखते हैं. जब उनके और कांग्रेस नेताओं के बयानों की बात आती है तो वो सिर्फ डर की बात करते हैं.

आगे कहा- मैं ये कहना चाहूंगा कि आदरणीय दिग्विजय चाचा, अगर कोई किसी चीज से डरता है तो वो आपका दस साल का शासन है जिसमें आप बर्बादी का राज्य छोड़कर चले गए.

वीडियो: शिवराज सिंह चौहान को उनके ही गढ़ बुधनी में कांग्रेस कैंडिडेट ने क्या चैलेंज दे दिया?