The Lallantop

कर्मचारियों को 'बेशर्म' बनाने के लिए कंपनी ने करोड़ों खर्च किए, बस मामला यहां फंस गया

इस कंपनी का मानना था कि जब उनके कर्मचारी शर्म त्यागकर सामान बेचेंगे तभी जाकर उनकी सेल्स बढ़ पाएगी. फिर मामला फंसा कहां?

post-main-image
कंपनी सेल्स के मामले में संघर्ष का सामना कर रही थी. (सांकेतिक तस्वीर: Freepik)

सेल्सपर्सन को सामान बेचने और अपना टारगेट पूरा करने का अपना प्रेशर होता है. कंपनियां समय-समय पर अपने कर्मचारियों को सेल्स बढ़ाने के लिए ट्रेनिंग भी देती है. एक ऐसी ही कंपनी है जो अपने कर्मचारियों को सेल्स बढ़ाने की ट्रेनिंग दे रही थी. लेकिन तरीका थोड़ा कैजुअल था. दरअसल, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को ‘बेशर्म’ बनकर सेल्स (Shameless Sales Training) करने की बात कही थी. कंपनी ‘बेशर्म’ बनने की ट्रेनिंग भी दे रही थी, लेकिन मामला फंस गया. 

कंपनी ने तो यहां तक कहा दिया था कि जो कर्मचारी जितना 'बेशर्म' होगा, उसकी सैलरी भी उतनी ही ज्यादा बढ़ेगी. कंपनी अपने कर्मचारियों को 'बेशर्म' बनाने की ट्रेनिंग पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही थी.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक खबर के मुताबिक, ये मामला पड़ोसी देश चीन के पूर्वी प्रांत झेजियांग के हैंगझोऊ की एक कॉस्मेटिक कंपनी का है. दरअसल, सेल्स के मामले में इस कंपनी को संघर्ष का सामना करना पड़ रहा था. कोरोना के समय से ही कंपनी की हालत ठीक नहीं चल रही थी. बाजार में बने रहने के लिए कंपनी ने जुहाई एंटरप्राइज मैनेजमेंट कंसल्टिंग को हायर किया था.

ये भी पढ़ें: बेइज्जती कराने के लिए इस होटल में आते हैं लोग, एक रात के लिए देते हैं 20 हजार

जुहाई एंटरप्राइज को कॉस्मेटिक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को ट्रेनिंग देने के लिए हायर किया था. कंपनी का मानना था कि जब उनके कर्मचारी शर्म त्यागकर सामान बेचेंगे तभी जाकर उनकी सेल्स बढ़ पाएगी. 

सेल्स बढ़ाने के लिए कंपनी के कर्मचारियों को नाच गाकर सेल्स प्रमोट करना सिखाया जा रहा था. लेकिन मामला तब फंस गया जब कॉस्मेटिक कंपनी को लगा कि ट्रेनिंग देने वाली इस कंपनी का काम सही नहीं है. कॉस्मेटिक कंपनी ने जुहाई एंटरप्राइज से ट्रेनिंग के लिए दिए गए पैसे वापस मांग लिए. ट्रेनर ने वादा किया था कि अगर कर्मचारी ‘बेशर्म’ हो जाते हैं तो उनकी सेल्स 5 से 6 गुणा तक बढ़ जाएगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं तो कंपनी ने रिफंड मांग लिया.

वीडियो: ध्रुव जुरेल के प्रदर्शन पर सरफराज खान और आनंद महिंद्रा हुए थार के बहाने ट्रोल