The Lallantop

शाहरुख लॉन्च करेंगे ओटीटी ऐप SRK+, अनुराग कश्यप का सपना पूरा हो जाएगा

ये पहला मामला है, जहां शाहरुख, सलमान और अनुराग कश्यप की बात एक साथ हो रही है.

post-main-image
Srk+ लॉन्च पोस्टर पर शाहरुख. दूसरी तस्वीर में शाहरुख और अनुराग कश्यप. आखिरी तस्वीर पेप्सी के नए ऐड में सलमान खान.
15 मार्च को शाहरुख खान ने एक सोशल मीडिया पोस्ट किया. इस पोस्ट में उन्होंने SRK+ का ज़िक्र किया था. उस फोटो को कैप्शन देते हुए शाहरुख ने लिखा-

''कुछ कुछ होने वाला है, OTT की दुनिया में.''


शाहरुख के अनाउंसमेंट ट्वीट का स्क्रीनग्रैब.
शाहरुख के अनाउंसमेंट ट्वीट का स्क्रीनग्रैब.


शाहरुख ने कुछ क्लीयर नहीं किया कि SRK+ क्या है. तभी सीन में आए सलमान खान. उन्होंने शाहरुख को बधाई देते हुए लिखा-

''आज की पार्टी तेरी तरफ से शाहरुख. नए ओटीटी ऐप SRK+ के लिए बधाई.''

पब्लिक ने कमेंट्स के माध्यम से कहा कि शाहरुख ने इतना माहौल बनाया और सलमान ने आकर उनका 'राज़' खोल दिया. यानी सलमान खान ने साफ कर दिया कि SRK+ एक ओटीटी ऐप है. हालांकि अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इस ओटीटी प्लैटफॉर्म पर किस तरह का कॉन्टेंट होगा.
शाहरुख की ट्वीट पर सलमान की बधाई.
शाहरुख की ट्वीट पर सलमान की बधाई.


2018 में आई फिल्म 'ज़ीरो' के बाद से शाहरुख ने कोई फिल्म नहीं की है. हालांकि 4 साल बाद वो यशराज बैनर की फिल्म 'पठान' से वापसी करने जा रहे हैं. फिलहाल वो 'पठान' के कुछ हिस्सों की शूटिंग के लिए जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण के साथ स्पेन गए हुए हैं. हाल ही में फिल्म का एक टीज़र रिलीज़ किया गया, जिसमें बताया गया कि 'पठान' 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. 'पठान' में सलमान खान भी कैमियो करते दिखेंगे. फिल्म में उनका रोल 15 मिनट का बताया जा रहा है.
सलमान खान 'टाइगर 3' की शूटिंग कर रहे थे. इसी दौरान प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा उन्हें अपने प्रीव्यू थिएटर में ले गए. उन्होंने 'पठान' के कुछ हिस्से सलमान को दिखाए. इसे देखने के तुरंत बाद सलमान ने शाहरुख को फोन लगाकर कहा कि 'पठान' श्योर शॉट ब्लॉकबस्टर होने वाली है. उन्हें चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं.
जैसे ही शाहरुख ने SRK+ की घोषणा की, वैसे ही एक और जबरदस्त खबर आई. अनुराग कश्यप ने ट्वीट किया-

''मेरा सपना सच हो गया. मैं SRK+ के लिए एक प्रोजेक्ट पर शाहरुख के साथ कोलैबरेट कर रहा हूं.''

शाहरुख खान और अनुराग कश्यप दो अलग-अलग तरह के सिनेमा के लिए जाने जाते हैं. उनका साथ आना ज़ाहिर तौर पर शाहरुख फैंस के लिए अच्छी खबर है. शाहरुख और अनुराग का पुराना कनेक्शन है. दोनों दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से पढ़े हैं. शाहरुख, कॉलेज में अनुराग के सीनियर थे. जब अनुराग फिल्मों में काम करने लगे, तो शाहरुख ने उनकी मदद करने की कोशिश की थी. मगर अनुराग शाहरुख की मदद से नहीं, अपने बूते कुछ करना चाहते थे.
अनुराग कश्यप के ट्वीट का स्क्रीनग्रैब.
अनुराग कश्यप के ट्वीट का स्क्रीनग्रैब.


2000 की शुरुआत में अनुराग कश्यप Allwyn Kalicharan नाम की फिल्म बनाने जा रहे थे. ये एक डिटेक्टिव ड्रामा थी, जिसका नाम एल्विन नाम के रेफ्रिजरेटर (फ्रिज) ब्रांड से प्रेरित था. अनुराग इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ एक हॉलीवुड स्टार को लेना चाहते थे. मगर वो प्रोजेक्ट वर्क आउट नहीं हो पाया. 2003 में उस फिल्म में अनिल कपूर को कास्ट किया गया. इस फिल्म में अनिल एक करप्ट पुलिसवाले का रोल करने वाले थे. मगर शूटिंग शुरू होने से कुछ दिन पहले वो फिल्म शेल्व हो गई.
'एल्विन कालीचरण' के पोस्टर पर अनिल कपूर. दूसरी तरफ फिल्म के लॉन्च इवेंट के दौरान अनिल कपूर के साथ अनुराग कश्यप. बाद में इन दोनों ने नेटफ्लिक्स फिल्म AK Vs AK पर साथ काम किया. मगर इस फिल्म में अनुराग ने एक्टिंग की थी. फिल्म को डायरेक्ट किया था विक्रमादित्य मोटवाने ने.
'एल्विन कालीचरण' के पोस्टर पर अनिल कपूर. दूसरी तरफ फिल्म के लॉन्च इवेंट के दौरान अनिल कपूर के साथ अनुराग कश्यप. बाद में इन दोनों ने नेटफ्लिक्स फिल्म AK Vs AK पर साथ काम किया. मगर इस फिल्म में अनुराग ने एक्टिंग की थी. फिल्म को डायरेक्ट किया था विक्रमादित्य मोटवाने ने.


2005-06 में अनुराग ने No Smoking पर काम शुरू किया. इस फिल्म के लिए भी उन्होंने शाहरुख को अप्रोच किया था. शाहरुख इस फिल्म को करने को लेकर एक्साइटेड भी थे. मगर किन्हीं वजहों से उस फिल्म में जॉन अब्राहम को कास्ट कर लिया गया. 2018 में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में अनुराग ने बताया कि शाहरुख इस बात से काफी खफा भी थे. इसी इंटरव्यू में उन्होंने ये भी कहा था कि वो अपने करियर में शाहरुख खान के साथ एक फिल्म ज़रूर बनाएंगे. वो शाहरुख के साथ फिल्म बनाए बिना नहीं जाएंगे. इसीलिए SRK+ के लिए शाहरुख के साथ काम करने को अनुराग कश्यप सपने का सच होना बता रहे हैं.
शाहरुख खान के साथ अनुराग कश्यप.
शाहरुख खान के साथ अनुराग कश्यप.


SRK+ कब तक लॉन्च होगी, इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं है. मगर अटकलें लग रही हैं कि इस ओटीटी प्लैटफॉर्म पर वो फिल्में आएंगी, जिन्हें शाहरुख की कंपनी रेड चिलीज़ ने प्रोड्यूस किया है या करेगी. शाहरुख खान ने 'बार्ड ऑफ ब्लड' और 'बेताल' जैसी सीरीज़ से ओटीटी प्लैटफॉर्म पर बतौर प्रोड्यूसर अपना करियर शुरू किया. आने वाले दिनों में शाहरुख के प्रोडक्शन की फिल्म 'डार्लिंग्स' रिलीज़ होने वाली है. इसमें आलिया भट्ट, रौशन मैथ्यू, शेफाली शाह और विजय वर्मा जैसे एक्टर्स नज़र आने वाले हैं. ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी.