The Lallantop

बेसहारा मरीज को सुनसान जगह छोड़ कर भागा सरकारी अस्पताल का डॉक्टर, सस्पेंड

मरीज का पुणे के Sassoon Hospital में इलाज चल रहा था. इसी हॉस्पिटल के एक रेजिडेंट डॉक्टर पर मरीज को अनजान जगह पर छोड़ आने का आरोप लगा है. आरोपी डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है.

post-main-image
सुनसान जगह पर छोड़ गया मरीज (फोटो: आजतक)
author-image
ओंकार वाबळे

पुणे के एक रेजिडेंट डॉक्टर पर बेसहारा मरीज को रात में सुनसान जगह पर छोड़ने का आरोप लगा है. मरीज का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें उसे सुनसान इलाके में एक पेड़ के पास पड़ा दिखाया गया है. जानकारी के मुताबिक मामला पुणे के ससून हॉस्पिटल (Sassoon Hospital) से जुड़ा है. यहां कार्यरत डॉक्टर ससून पर आरोप है कि उन्होंने इलाज करा रहे मरीज को सड़क पर छोड़ दिया. मामला सामने आने के बाद आरोपी डॉक्टर को हॉस्पिटल से सस्पेंड कर दिया गया है. हॉस्पिटल की ओर से जांच के लिए एक कमिटी बनाई गई है. वहीं पुलिस ने भी केस दर्ज किया है.

आजतक के ओंकार वाबले की रिपोर्ट के मुताबिक जिस मरीज को सुनसान जगह पर छोड़ा गया, वो शारीरिक और मानसिक रूप से विकलांग है. आरोप है कि ससून हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉक्टर आदी और उनके साथी मरीज को रात में एक सुनसान जगह पर ले गए और उसे वहीं छोड़ कर भाग गए.

ये भी पढ़ें- तांत्रिक ने इलाज के नाम पर युवती के सिर में सुइयां घुसा दीं, सीटी स्कैन देखकर डॉक्टर हिल गए

ससून हॉस्पिटल के डीन एकनाथ पवार ने बताया कि पीड़ित मरीज का नाम नीलेश है, जिसकी उम्र 32 साल है. मरीज मूल रूप से मध्यप्रदेश का रहने वाला है. उन्होंने बताया,

"नीलेश नाम का 32 साल का मरीज 16 जून को हमारे यहां भर्ती हुआ था. इस पेशेंट का एक्सीडेंट हुआ था, हमने उसका इलाज किया. उसका ऑपरेशन भी हुआ. उसका पैर ठीक करने के लिए दोबारा भी ऑपरेशन हुआ. 4 जुलाई तक उसके घाव काफी हद तक भर गए. फिर उसके टांके निकाल दिए गए. मुझे पता चला है कि पिछले 8 दिनों से मरीज घर जाने की बात कर रहा था. जो वीडियो वायरल हुआ है, उसकी जांच के लिए कमिटी बनाई गई है. डॉक्टर को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया है. कमिटी की जांच के आधार पर इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी."

रिपोर्ट के मुताबिक मरीज ने खुद ही कहा था कि उसे हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया जाए, लेकिन उसका कोई रिश्तेदार नहीं आया. फिर आरोपी डॉक्टर उसे एक अनजान जगह पर छोड़ आया. ससून हॉस्पिटल के डीन के मुताबिक मरीज वापस हॉस्पिटल आ गया है. उन्होंने आश्वासन दिया कि इस मामले में जिनकी भी मिलीभगत सामने आएगी, उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

वीडियो: IAS पूजा खेडकर केस में पीएम मोदी के ऑफिस ने पुणे कलेक्टर से कौन सी रिपोर्ट मांग ली?