The Lallantop

डॉक्टर नहीं थे तो कंपाउंडर ने खुद ही सर्जरी कर दी, महिला की मौत हो गई

समस्तीपुर में नसबंदी सर्जरी के दौरान महिला की मौत से नाराज परिजनों ने रोष जाहिर किया है. अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की गई है.

post-main-image
दूसरे अस्पताल में महिला को मृत घोषित कर दिया गया. (फोटो- vetsurgeryonline.com)

बिहार के समस्तीपुर में नसबंदी सर्जरी के दौरान महिला की मौत हो गई. मौत के बाद नाराज परिजनों ने जमकर हंगामा किया. आरोप है कि डॉक्टर की गैरमौजूदगी में कंपाउंडर ने सर्जरी कर दी. जिसके बाद महिला की हालत बिगड़ने से मौत हो गई. आरोपी फिलहाल पुलिस की पकड़ से बाहर है. 

कंपाउंडर ने खुद ही कर दी सर्जरी 

समस्तीपुर के मुसरीघरारी में पटोरी सड़क के किनारे अनिशा हेल्थ केयर सेंटर है. जहां 20 अप्रैल को सुबह 9 बजे  गंगापुर गांव की रहने वाली बबीता देवी को नसबंदी के लिए लाया गया था. TOI की रिपोर्ट के मुताबिक कंपाउंडर ने पहले परिवार को जानकारी दी कि डॉक्टर नहीं हैं. फिर थोड़ी देर बाद सलाइन वॉटर दे कर खुद ही महिला का ऑपरेशन करने लगा. SHO फैजुल अंसारी ने बताया,

11 बजे महिला की सर्जरी शुरू हुई थी. हालत बिगड़ने के बाद उसे क्लीनिक से 10 किलोमीटर दूर एंबुलेंस से मोहनपुर के मानव अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसे दोबारा अनिशा हेल्थ केयर सेंटर लाया गया. जहां उसकी सर्जरी हुई थी.

मौत की पुष्टि होने के बाद परिजनों ने अस्पताल के सामने शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया. आरोप है कि महिला को दूसरे अस्पताल ले जाने से पहले परिवार से पूछा भी नहीं गया था. परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की है. फिलहाल अस्पताल का पूरा मेडिकल स्टाफ फरार है. साथ ही अस्पताल के बैनर भी हटा दिये गए हैं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान: परिवार का आरोप, डॉक्टर की लापरवाही से हुई गर्भवती महिला की मौत

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की है. एनडीटीवी कि रिपोर्ट के मुताबिक आसपास के लोगों ने आरोप लगाया कि समस्तीपुर के मुसरीघरारी में किसी भी अस्पताल में डॉक्टर नहीं बल्कि कंपाउंडर ही इलाज करते हैं. और बिना सोचे समझे ऑपरेशन भी कर देते हैं. मामले को लेकर SHO फैजुल अंसारी ने बताया कि जांच की जा रही है.

वीडियो: तारीख: कहानी प्लास्टिक सर्जरी के जनक सुश्रुत की