The Lallantop

सलमान ख़ान पर हमले की साजिश रचने वाला पांचवां आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को क्या-क्या पता चला?

Salman Khan Panvel Attack Plot: सलमान ख़ान के पनवेल स्थित फार्महाउस पर हमले की साजिश के मामले में दीपक गोगलिया उर्फ जोनी वाल्मीकि को राजस्थान के भिवानी से पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

post-main-image
सलमान ख़ान के पनवेल स्थित फार्महाउस पर रेकी मामले में मुंबई पुलिस ने पांचवीं गिरफ्तारी की है. (फोटो: इंडिया टुडे)

सलमान ख़ान के पनवेल स्थित फार्महाउस पर हमले की साजिश मामले में मुंबई पुलिस ने पांचवीं गिरफ्तारी की है. आरोपी दीपक गोगलिया उर्फ जोनी वाल्मीकि को राजस्थान के भिवानी से गिरफ्तार किया गया है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) ने कथित तौर पर महाराष्ट्र के पनवेल में सलमान की गाड़ी पर हमला करने की साजिश रची थी (Salman Khan Panvel Attack Plot). इस मामले में पहले ही गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल महीने में एक्टर सलमान के मुंबई वाले घर के बाहर फायरिंग हुई थी. बाद में पुलिस को पता चला है कि उस हमले से पहले सलमान की हत्या के लिए एक और साजिश रची जा रही थी. लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कथित तौर पर महाराष्ट्र के पनवेल में सलमान ख़ान की गाड़ी पर हमला करने की साजिश रची थी. इस हमले के लिए आरोपी पाकिस्तानी सप्लायर (Pakistani Supplier) से हथियार लिए गए थे.

मुंबई पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया था उनमें धनंजय तापे सिंह उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नाहवी, वापसी खान उर्फ ​​वसीम चिकना और रिजवान ख़ान शामिल थे. इसके अलावा इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार समेत 17 से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें - ये कानून पास हो गया तो फिलीपीन्स में भी लोग ले सकेंगे तलाक

पुलिस ने बताया कि आरोपी अजय कश्यप AK-47 खरीदने के लिए पाकिस्तानी डोगर नाम के आर्म्स डीलर के संपर्क में था. उसी AK-47 का इस्तेमाल हमले में किया जाना था. पुलिस ने बताया कि हमले के बाद आरोपियों को अंडरग्राउंड होकर कन्याकुमारी में फिर से इकट्ठा होना था और वहां से उन्हें श्रीलंका जाना था. गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों का बांद्रा स्थित सलमान ख़ान के घर पर हमले से कनेक्शन है या नहीं, इसके लिए भी पूछताछ की जा रही है.

वीडियो: सलमान खान के मर्डर की प्लानिंग, पाकिस्तान से मंगवाई AK-47, बिश्नोई गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार