The Lallantop

'फटकार' लगाते जिनके वीडियो खूब वायरल होते थे, वो पूर्व जज BJP में शामिल हो गए

Rohit Arya Former Judge Joins BJP: Madhya Pradesh हाई कोर्ट के पूर्व जज रोहित आर्या अब राजनीति में आ गए हैं. तीन महीने पहले रिटायर हुए आर्या ने BJP ज्वाइन कर ली है. ये अपने बयानों के लिए खूब चर्चा में रहते थे.

post-main-image
रोहित आर्या BJP में शामिल होते हुए | फोटो: आजतक

पूर्व जस्टिस रोहित आर्या (Rohit Arya). जजी के दौरान के इनके वीडियो अभी भी खूब वायरल होते हैं. इनमें ज्यादातर ‘फटकार’ लगाने वाले वीडियो हैं. मतलब ये कि जज साहब कार्यकाल के दौरान खूब चर्चा में रहे. अब रिटायर होने के बाद फिर चर्चा में हैं. काम ऐसा किया है कि आगे भी न्यूज़ में बने रहेंगे. रोहित आर्या शामिल हो गए हैं भारतीय जनता पार्टी में (Rohit arya Former HC judge Joins BJP). मध्य प्रदेश के भोपाल में शनिवार, 13 जुलाई को उन्होंने BJP ज्वाइन की. BJP के भोपाल ऑफिस में मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राघवेंद्र शर्मा ने रोहित आर्या को पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान राज्य के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला भी मौजूद थे.

जस्टिस रोहित आर्या अप्रैल 2024 में ही मध्य प्रदेश हाई कोर्ट से रिटायर हुए. वह एमपी के सबसे चर्चित जज रहे हैं. जस्टिस आर्या ने 1984 में बतौर वकील अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्हें 2003 में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट का सीनियर वकील नियुक्त किया गया था. तब उन्होंने केंद्र सरकार, टेलीकॉम विभाग, और इनकम टैक्स विभाग के लिए भी केस लड़े थे. उन्हें 2013 में हाई कोर्ट का जज बनाया गया और फिर 2015 में कुर्सी पक्की हो गई यानी स्थायी जज बन गए.

बतौर हाई कोर्ट जज रोहित आर्या के बयान खासे चर्चा में रहते थे. उन्होंने 2021 में स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के एक मामले में जमानत देने से इंकार कर दिया था. अपने आदेश में उन्होंने कहा था कि संविधान के मुताबिक सद्भाव और भाईचारे की भावना को बढ़ावा देना प्रत्येक नागरिक का संवैधानिक कर्तव्य है. हालांकि, बाद में सुप्रीम कोर्ट ने फारुकी को जमानत दे दी थी.

ये भी पढ़ें:-जज को बर्थडे विश करने पर इस वकील को जेल क्यों भेज दिया गया?

जस्टिस आर्या ने रेत के अवैध खनन के एक मामले को लेकर सुनवाई के दौरान माइनिंग विभाग के डिप्टी डायरेक्टर को आड़े हाथों लिया था. इस मामले में उनका एक बयान काफी सुर्ख़ियों में रहा था. उन्होंने सुनवाई के दौरान ही डिप्टी डायरेक्टर से कह दिया था- ‘तुम एक चपरासी बनने के लायक भी नहीं हो, तुम्हें अफसर किसने बना दिया.’ ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

वीडियो: बनियान पहने कोर्ट की सुनवाई में शामिल हुआ शख्स, जज ने क्लास लगाई