The Lallantop

संसद में चिल्लाने वाले रमेश बिधूड़ी का सामना जब मीडिया से हुआ, विवाद पर क्या बोल निकल लिए?

बिधूड़ी ने 21 सितंबर को लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयान और लगातार गाली देते नजर आए थे.

post-main-image
रमेश बिधूड़ी ने अपने सांप्रदायिक बयान पर क्या कहा? (फोटो- ANI)

BJP सांसद रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri) संसद में अपने अपमानजनक बयान को लेकर काफी चर्चा में हैं. 24 सितंबर को विवादित मामले पर जब मीडिया ने उनसे सवाल किया तो उन्होंने कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया. लेकिन स्पीकर को लेकर दो लफ्ज़ बोले और निकल गए. इससे पहले इंडिया टुडे ने जब बिधूड़ी से जवाब मांगा था, तब भी उन्होंने कहा- नो कॉमेंट्स. बोला कि जो चीजें संसद के अंदर की हैं, वो उसके बारे में बात नहीं कर सकते.

स्पीकर पर क्या बोले बिधूड़ी?

ANI से बातचीत में रमेश बिधूड़ी बोले,

नो कॉमेंट्स. स्पीकर (ओम बिड़ला) मामले पर गौर कर रहे हैं. मैं इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता.

रमेश बिधूड़ी अपने इस 'नो कॉमेंट' को लेकर भी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. कई यूजर्स ने ये उम्मीद भी जताई है कि स्पीकर जल्द से जल्द बिधूड़ी के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे. 

क्या है मामला?

22 सितंबर को TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में बिधूड़ी काफी देर तक दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयानबाजी और गाली गलौज करते नजर आए. उन्होंने इतनी शर्मनाक बातें कहीं कि हम उसे लिख भी नहीं सकते.

बिधूड़ी का वो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. हर कोई घटना की कड़ी निंदा कर रहा है. विपक्ष के नेता बिधूड़ी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. कई नेताओं ने बिधूड़ी के वीडियो को शेयर कर प्रधानमंत्री पर ही सवाल उठाए हैं.

मामले पर दानिश अली का कहना है कि जब उनके जैसे चुने हुए व्यक्ति की स्थिति देश में ये है, तो एक आम आदमी की स्थिति क्या होगी. अली ने कहा,

“मुझे विश्वास है कि लोकसभा अध्यक्ष इस घटना पर कार्रवाई करेंगे. सब कुछ रिकॉर्ड पर है. लेकिन अगर बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई और मेरे अधिकारों की रक्षा नहीं की गई, तो मैं लोकसभा सदस्यता छोड़ने पर विचार करूंगा.”

दानिश अली ने कहा कि बिधूड़ी ने जिस अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है वो पूरे मुस्लिम समुदाय का अपमान है. उन्होंने इस मामले में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को एक चिट्ठी भी लिखी है.

विपक्ष के हंगामे के बाद BJP ने रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस भेजा है. 10 दिनों के अंदर उन्हें आपत्तिजनक बयान पर सफाई देने को कहा गया है. बिधूड़ी दक्षिणी दिल्ली से लोकसभा सांसद हैं.

ये भी पढ़ें:- दानिश अली का आरोप- ‘अब सदन के बाहर भी लिंचिंग करवाना चाहते हो?’

वीडियो: क्या BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने सच में कहा 'यूपी बिहार के लोगों को भगा दो'?