The Lallantop

रामलीला के युद्ध में सीरियस हो गए राम-रावण के कैरेक्टर, तीर-कमान छोड़ धक्के मारने लगे

Ramleela Viral Video: राम और रावण का रोल करने वाले कलाकार आपस में भिड़ गए. दोनों कलाकार मंच पर ही एक दूसरे से धक्कामुक्की करने लगे. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

post-main-image
रामलीला मंचन के दौरान राम और रावण आपस में भिड़ गए. (तस्वीर- इंडिया टुडे)

यूपी के अमरोहा में रामलीला मंचन के दौरान राम और रावण के किरदार निभाने वाले सच में 'युद्ध' करने लगे. मंच पर राम और रावण के युद्ध को दिखाया जा रहा था. दोनों तरफ से तीर पर तीर मारे जा रहे थे. लेकिन किरदारों ने नाटकीय तीरंदाजी को सीरियस ले लिया. नकली लड़ाई के दौरान एक मामूली हिट हो गया तो उसने दूसरे को भी मारने की कोशिश की. इसके बाद जो हुआ उसका वीडियो वायरल है. 

इंडिया टुडे से जुड़े बीएस आर्य की रिपोर्ट के मुताबिक घटना 13 अक्टूबर को अमरोहा के सलेमपुर में हुई. हर साल की तरह रामलीला का मंचन किया जा रहा था. स्टेज सजा था. सामने बड़ी संख्या में दर्शक भी रामलीला का आनंद ले रहे थे. रामलीला अपने अंतिम सेगमेंट में थी. राम और रावण का युद्ध शुरू हुआ. दोनों स्टेज पर तेजी से इधर-उधर होते हुए तीरण पर तीरण चलावे. लेकिन तीर वाले हमले अचानक धक्का-मुक्की में बदल गए. कुछ ही देर पहले मंचन कर रहे कलाकार एक-दूसरे को मारने पर उतारू दिखे.

माहौल बिगड़ता देख आयोजक और दर्शक मंच पर पहुंच कर दोनों को छुड़ाते हैं. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. आरोप है कि रावण के किरदार ने राम का किरदार निभा रहे शख्स को धक्का दे दिया. इससे वह गिर जाता है. इसके बाद दोनों कलाकार आपस में भिड़ जाते हैं. इसे लेकर रावण का रोल निभाने वाले कलाकार श्रवण कुमार ने सफाई दी है.  

श्रवण ने कहा कि वो एक ‘दुर्घटना’ थी. दोनों के बीच कोई मतभेद नहीं है. वो पिछले ग्यारह दिनों से साथ में काम कर रहे हैं. श्रवण का कहना है कि गांव में पिछले 100 वर्षों से रामलीला का मंचन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- दुर्गा पूजा से लौट रहीं नाबालिग दलित युवतियों से गैंगरेप, 6 में से 4 आरोपी गिरफ्तार

श्रवण ने आगे कहा कि रामलीला कमेटी उनके गांव की ही है. सभी कलाकार मिल-जुलकर मंचन करते हैं. उन्होंने कहा कि आज सोशल मीडिया का जमाना है. कुछ लोगों ने मोबाइल से वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है. उन्होंने आगे कहा कि कालीन की वजह से उनका पैर फिसल गया था. वहीं राम के धनुष घुंडीदार थे जिससे दोनों धनुष आपस में फंस गए. जिससे राम बना व्यक्ति गिर गया. हालांकि मामले में राम का रोल कर रहे व्यक्ति की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

वीडियो: संजय लीला भंसाली ने बताया रामलीला में सुशांत को क्यों नहीं कास्ट कर सके?