The Lallantop

शादी के 8 साल बाद हुई संतान, मां ने 'सपना देखने के बाद हत्या' कर दी

बच्चा सिर्फ 19 दिन का था. उसकी मां ने पुलिस को बताया कि सपने के बाद वह डर गई थी.

post-main-image
पुलिस ने आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है. (आरोपी मां/आजतक)

राजस्थान में कथित तौर पर एक मां ने 19 दिन के बच्चे की हत्या कर दी. आरोप है कि मां ने आधी रात को लड़के को पानी की टंकी में फेंक दिया. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद महिला ने पुलिस को जो बताया उसने मामले को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए. खबर के मुताबिक महिला ने बताया कि उसे ‘सपने में’ एक महिला ने ऐसा करने के लिए कहा था, इसलिए उसने बच्चे को मार दिया.

आजतक से जुड़े शरत कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक यह वाकया राजस्थान के नीमकाथाना में हुआ है. बीती 23 अक्टूबर को बच्चे को पैदा हुए 19 दिन हुए थे. वो दादी और मां के साथ सो रहा था. देर रात करीब एक बजे दादी की आंख खुली तो, उन्होंने देखा की बच्चा गायब है. बच्चे के पिता कृष्ण कुमार रतनगढ़ में फायर बिग्रेड में हैं. वह रात को ड्यूटी पर थे. परिवार से बच्चे के गायब होने की जानकारी मिलने पर वह घर आए. सभी लोगों ने बच्चे को ढूंढने की कोशिश की. लेकिन वो नहीं मिला.

सरत कुमार को नीमकाथाना में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गिरधारी लाल शर्मा ने बताया कि 23 अक्टूबर को कंट्रोल रूम स्पीकर पर सूचना मिली कि एक 19 दिन का नवजात पानी की टंकी में मिला है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. बच्चा पानी की टंकी के अंदर था. परिवार ने उस वक्त हत्या का मामला दर्ज करवाया. पुलिस को बताया कि बच्चे की मां और पिता की शादी के आठ साल बाद बच्चा पैदा हुआ था.

पुलिस ने बताया कि हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद एफएसएल टीम, डॉग स्कॉड, एमओबी टीम को बुलाया गया. सबूत इकठ्ठे किए गए. पूछताछ की गई. और करीब 24 घंटे के अंदर मृतक बच्चे की मां को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस अधीक्षक गिरधारी लाल शर्मा के मुताबिक, “आरोपी मां ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि उसे रात को एक सपना आया. सपने में सफेद साड़ी में एक महिला थी. उस महिला ने कथित तौर पर बच्चे की मां से कहा कि उसका बच्चा ठीक नहीं है. उसे 'मारना' पड़ेगा.”

आरोपी मां ने पुलिस को आगे बताया कि वह डर गई थी. इसलिए कथित तौर पर उसने बच्चे को पानी की टंकी में फेंक दिया. और बेटे के गायब होने के बाद रोने लगी. पुलिस ने कहा है कि आरोपी को गिरफ्तार कर बयान ले लिया गया है. आगे की कार्रवाई जारी है. 

वीडियो: बहराइच एनकाउंटर पर यूपी पुलिस के पूर्व DGP सुलखान सिंह ने CID ​​जांच की मांग करते हुए उठाए सवाल