The Lallantop

गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने जिम्मेदारी ली

तीन गैंग्स ने 10 साल में बनाया था प्लैन.

post-main-image
CCTV फुटेज और राजू ठेठ की फोटो (आजतक)

राजस्थान के सीकर में गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या कर दी गई. राजस्थान के सीकर ज़िले में 3 दिसंबर को ताबड़तोड़ फ़ायरिंग हुई. गैंगस्टर की मौत मौक़े पर ही हो गई.  ताजा जानकारी के मुताबिक इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है.

इस हमले में तीन लोगों को गोली लगी. राजू ठेठ के अलावा एक राहगीर और एक उस व्यक्ति को, जो गोलीबारी की वीडियो बना रहा था. राहगीर की मौत इलाज के दौरान हुई और वीडियो बनाने वाला घायल है. इलाज चल रहा है.

आजतक के अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक़, घटना 3 दिसंबर की है. सीकर के उद्योग नगर इलाक़े में एक आम सुबह थी. लोग रोज़मर्रा के काम करने में व्यस्त थे. तभी एक वैन आई और तीन लोगों ने एक व्यक्ति पर अंधाधुन गोलियां चलाईं. गोलीबारी से पूरा इलाक़ा गूंज गया. इलाक़े में अफ़रा-तफ़री मच गई. आस-पास गुज़र रहे लोग जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे. इस हमले का टार्गेट राजू ठेठ था.

कौन है राजू ठेठ?

राजू ठेठ राजस्थान का कुख्यात गैंगस्टर था. अपने घर पर पीजी/हॉस्टल चलाता था. गोलीबारी में पीजी में रहने वाले एक छात्रा के पिता की मौत हो गई है. मृतक का नाम ताराचंद जाट है. वो अपनी बेटी से मिलने आए थे, जो घटनास्थल के पास बने एक छात्रावास में रह रही है. घटना की वीडियो बना रहे एक व्यक्ति को भी पैर में गोली लगी, लेकिन उसकी जान बच गई. इलाज चल रहा है.

राजू ठेठ की हत्या की ज़िम्मेदारी लॉरेंस विश्नोई गैंग के सदस्य और हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली है. रोहित गोदारा के ख़िलाफ़ राजस्थान के अलग-अलग थानों में कई धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं. हत्या के प्रयास के कुल 17 मामले हैं. इनके अलावा डकैती, चोरी, फिरौती वग़ैरह के मामले तो हैं ही. रोहित का कहना है कि उसने आनंदपाल सिंह और बलवीर की हत्या का बदला लिया है.

सीकर के SP कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा है कि इस हत्याकांड में चार लोग सीधे तौर पर शामिल हैं. हमलावरों ने प्रिंस स्कूल के करीब एक गाड़ी चुराई और उसी वाहन का इस्तेमाल किया. पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाले. इसमें 4 लोग दिखाई दे रहे हैं और एक लड़का दिख रहा है, जिसकी पहचान अभी तक नहीं हुई है. SP राष्ट्रदीप ने कहा कि अपराधी रोहित गोदारा का इस मर्डर से क्या लिंक हैं, इसकी जांच भी होगी.

आनंदपाल का क्या कनेक्शन है?

आजतक की रिपोर्ट में ये बात भी छपी है कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की जानकारी के मुताबिक़, इस हत्या की प्लैनिंग लंबे समय से हो रही थी. क़रीब 10 साल से. इस प्लैन में केवल लॉरेस बिश्नोई गैंग ही नहीं, आनंदपाल गैंग और काला जठेड़ी गैंग के शूटर भी मिले हुए थे. राजू ठेठ और राजस्थान के कुख्यात अपराधी आनंदपाल के बीच पुरानी अदावत है. राजू ठेठ ने कथित तौर पर एक बार आनंदपाल पर हमला भी करवाया था, जब वो जेल में बंद था. फिर 2017 में आनंदपाल पुलिस एनकाउंटर में मारा गया. आनंदपाल की मौत के बाद उसकी कथित गर्लफ्रेंड 'लेडी डॉन' अनुराधा ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग और काला जठेड़ी गैंग के साथ मिलकर ये प्लैन बनाया.

हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अनुराधा को गिरफ़्तार भी किया था. अनुराधा से पूछताछ भी की थी.

लॉरेंस बिश्नोई 10 महीनों से कर रहा था सिद्धू मूसेवाला को मारने की कोशिश?