The Lallantop

छुट्टी वाले दिन हेडमास्टर बच्चियों को स्कूल बुलाता था, पॉर्न फिल्म दिखाता फिर रेप करता, कैसे पकड़ा गया?

राजस्थान के डूंगरपुर के एक सरकारी स्कूल का मामला, जांच के दौरान हेडमास्टर के मोबाइल में बच्चियों के सैकड़ों न्यूड फोटो भी मिले हैं

post-main-image
अगर बच्चियां चॉकलेट और चिप्स से नहीं मानतीं तो हेडमास्टर उन्हें डराते-धमकाते थे | फोटो: आजतक

'गुरु से बड़ा कोई नहीं'- ये बात बचपन से सुनते आए हैं. लेकिन, जब वो गुरु ही हैवानियत पर उतर आए तो फिर बच्चियों को कहां सुरक्षा मिल सकती है. राजस्थान के डूंगरपुर के एक गांव के सरकारी स्कूल के हेडमास्टर रमेश चंद्र कटारा. कटारा ने कथित तौर पर स्कूल में कई लड़कियों के साथ रेप किया. इन बच्चियों की उम्र आठ से 12 साल के बीच है. पुलिस ने 55 साल के रमेश चंद्र कटारा के मोबाइल से छात्राओं के कई न्यूड फोटो और वीडियो भी बरामद किए हैं.

न्यूज़ एजेंसी ANI की एक रिपोर्ट के मुताबिक डूंगरपुर पुलिस ने इस मामले में 1500 पेज की चार्जशीट तैयार की है. इसे 24 जुलाई को कोर्ट में पेश किया जाएगा. पुलिस ने इस चार्जशीट में कई लड़कियों से रेप की बात कही है.

डूंगरपुर के डीएसपी राकेश शर्मा ने मीडिया को बताया,

1500 पेज की चार्जशीट तैयार की गई है. इसमें करीब 1000 पेज की मोबाइल फोन की लोकेशन डिटेल है. हेड मास्टर छुट्टियों के दिन भी स्कूल जाता था. लोकेशन रिपोर्ट से इसकी पुष्टि हो गई है. इसके अलावा मासूम बच्चियों के बयान, मेडिकल रिपोर्ट, घटना से जुड़े सबूत भी पुलिस की ओर से चार्जशीट में लगाए गए हैं.

राकेश शर्मा ने आगे बताया,

आरोपी रमेश चंद्र कटारा के मोबाइल फोन को जब्त कर जांच के लिए FSL भेजा गया था. करीब डेढ़ महीने बाद पुलिस को मोबाइल फोन की FSL रिपोर्ट मिली है. आरोपी के मोबाइल से कई आपत्तिजनक चीजें भी मिली हैं. FSL जांच में मोबाइल से मासूम बच्चियों के न्यूड फोटो रिकवर किए गए हैं. ये फोटो आरोपी हेडमास्टर के घर के ही हैं.'

छुट्टियों में भी स्कूल बुलाता था

सरकारी स्कूल के हेड मास्टर की हैवानियत का मामला 31 मई को सामने आया था. स्थानीय लोगों का आरोप है कि स्कूल में गर्मियों की छुट्टी होने के बाद भी हेड मास्टर स्कूल में पढ़ने वाली 8 से 12 साल की बच्चियों को स्कूल बुलाते थे. वो बच्चियों को पोर्न मूवी दिखाते थे और इसके बाद बच्चियों को कमरे में ले जाकर उनके साथ रेप करते थे. आरोप ये भी लगा कि हेड मास्टर छोटी बच्चियों को गाड़ी में बैठाकर 10 किलोमीटर दूर अपने घर भी ले जाते थे और वहां भी उनका यौन शोषण करते थे. वो बच्चियां को चिप्स और चॉकलेट का लालच देकर घरवालों को कुछ ना बताने को कहते थे. अगर बच्चियां चॉकलेट और चिप्स से नहीं मानतीं तो उनको डराते-धमकाते थे.

फिर कैसे खुला मामला?

29 मई की बात है. एक बच्ची स्कूल से लौटी तो उसने मां को पेट में दर्द होने की बात कही. मां ने पेट दर्द की दवा दे दी. दूसरे दिन स्कूल जाने से वो इनकार कर रही थी. उससे कारण पूछा तो बच्ची ने बताया कि यूरिन की जगह पर जलन हो रही है. जब उसकी मां ने देखा तो अंदरूनी अंगों पर जख्म नजर आए. जब मां ने बेटी से इस बारे में पूछा तो उसने हेड मास्टर की करतूत के बारे में बताया. 31 मई को ग्रामीणों ने हेड मास्टर रमेश चंद्र कटारा के खिलाफ सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने 3 जून को कटारा को अरेस्ट कर लिया. इसके बाद डूंगरपुर शिक्षा विभाग ने आरोपी को सस्पेंड कर दिया.

वीडियो: मणिपुर पर बोलते हुए राजस्थान सरकार को ही घेरा, गहलोत ने अपने मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को हटाया