The Lallantop

बस ने टक्कर मारी, 8 बच्चों समेत 12 की मौत, 'भात' के कार्यक्रम से लौट रहा था परिवार

Rajasthan Road Accident: टेंपो में सवार सभी लोग विवाह के पहले होने वाले 'भात' कार्यक्रम में भाग लेकर वापस लौट रहे थे. हादसे के वक्त अधिकतर लोग नींद में थे.

post-main-image
8 बच्चों की मौत हो गई है. (तस्वीर: इंडिया टुडे)

राजस्थान के धौलपुर जिले में हुए एक सड़क हादसे (Dholpur Road Accident) में 12 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में 8 बच्चे और 2 महिलाएं भी शामिल हैं. हादसे में 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला अस्पताल ने तीनों को धौलपुर रेफर कर दिया है. इंडिया टुडे से जुड़े उमेश मिश्रा की रिपोर्ट के अनुसार, बाड़ी सदर थाना क्षेत्र में NH11B पर एक स्लीपर कोच बस और एक टेंपो के बीच टक्कर हो गई. दुर्घटना सुनीपुर गांव के पास घटी है. मृतकों के शवों को सरकारी अस्पताल के शवगृह में रखा गया है.

टेंपो में सवार सभी लोग शहर के गुमट मोहल्ला के रहने वाले थे. सभी बरौली गांव में अपने रिश्तेदार के यहां से 'भात' (शादी के पहले होने वाला एक कार्यक्रम) में शामिल होकर लौट रहे थे. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त अधिकतर लोग गहरी नींद में थे. टक्कर के बाद बस को भी नुकसान पहुंचा है. पुलिस ने बस और टेंपो दोनों को जब्त कर लिया है. रिपोर्ट है कि बस तेज रफ्तार से जा रही थी. टेंपो और बस की टक्कर के बाद चीख-पुकार मच गई. आसपास से गुजर रहे लोगों ने घायलों की मदद की और पुलिस को फोन किया.

ये भी पढ़ें: मिर्जापुर में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक और ट्रैक्टर में भिंड़त के बाद 10 मजदूरों की मौत, तीन घायल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बाड़ी के सरकारी अस्पताल ने 10 लोगों को मृत घोषित कर दिया है. गंभीर रूप से घायल 2 लोगों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था. अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ लगी हुई है. मृतकों और घायलों के परिजनों का जमावड़ा लगा हुआ है. 

बाड़ी कोतवाली थाना प्रभारी शिव लहरी मीणा ने इस घटना की जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि करीम कॉलोनी गुमट मोहल्ला निवासी नहनू एवं जहीर के परिवार के लोग ‘भात’ कार्यक्रम में गए थे. 19 अक्टूबर की रात को वापस लौटते वक्त बस ने टेंपों को टक्कर मार दी. बस का ड्राइवर और कंडक्टर भी घायल हैं. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

वीडियो: राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा के बेटे की गाड़ी का कटा चालान, खुली जीप में बनाई थी रील