The Lallantop

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो रहे थे पार्षद, विधायक ने गोमूत्र और गंगाजल से शुद्धिकरण कर दिया

Rajasthan के Jaipur में कांग्रेस से BJP में आए पार्षदों का 'शुद्धिकरण' किया गया. Jaipur के हवा महल विधानसभा सीट से BJP विधायक बालमुकुंद आचार्य ने पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं पर गंगाजल और गोमूत्र के मिश्रण का छिड़काव कर उनका कथित 'शुद्धिकरण' किया.

post-main-image
बालमुकुंद आचार्य ने कांग्रेस पार्षदों का 'शुद्धिकरण' किया. (इंडिया टुडे)

बीजेपी पर अक्सर विपक्षी राजनीति का वाशिंग मशीन होने का आरोप लगाते हैं. यानी जो बीजेपी में शामिल हो गया. उसके भ्रष्टाचार के दाग धुल जाते हैं. ऐसा हम नहीं विपक्षी पार्टियां कहती हैं. राजस्थान के जयपुर से ऐसी ही एक खबर आई है. यहां कांग्रेस के 8 पार्षद बीजेपी में शामिल हुए. उन पर लगे कथित भ्रष्टाचार के दाग धोने और 'सनातनी' बनाने के लिए पार्टी ने एक अनोखा तरीका अपनाया. उन पर गंगाजल और गोमूत्र के मिश्रण का छिड़काव किया गया. साथ ही उन्होंने प्रतीकात्मक रूप से गंगाजल और गोमूत्र के मिश्रण को पिया भी. क्योंकि इसे उनके होठों सहित चेहरों पर छिड़का गया था.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, हवामहल विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य ने उन पर गंगाजल और गोमूत्र का मिश्रण छिड़का. साथ ही उन्होंने जयपुर नगर निगम हेरिटेज (JMCH) कार्यालय का भी 'शुद्धिकरण' किया.

बालमुकुंद आचार्य जयपुर के हवा महल विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने हैं. वे स्थानीय लोगों के बीच हाथोज धाम मंदिर के महंत के रूप में लोकप्रिय हैं.  बालमुकुंद आचार्य ने बताया, 

हमने इसे (JMCH) गंगाजल से शुद्ध किया है. और सभी अशुद्धियों को दूर किया है. वैदिक मंत्रों के साथ पूजा-अर्चना के बाद बहनजी (नई मेयर) ने इस नवमी तिथि पर कार्यभार संभाल लिया है. अब नगर निगम में पवित्रता का माहौल रहेगा.

मेयर कुसुम यादव ने हनुमान चालीसा के पाठ और जय श्री राम के मंत्रों और नारों के साथ कार्यभार संभाला. कांग्रेस पार्षदों द्वारा बीजेपी को समर्थन देने पर आचार्य बालमुकुंद ने बताया कि उन्हें गंगाजल पिला दिया है. सब गंगाजल और गोमूत्र पी चुके हैं. और वैदिक मंत्रों का उच्चारण उनके कानों में जा चुका है. अब वो पूरे सनातनी हो चुके हैं. 

ये भी पढ़ें - ममता बोलीं- BJP तय करेगी चाय के साथ गोबर लें या गोमूत्र, कांग्रेस को क्यों लपेटा?

बीजेपी ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद JMCH के मेयर मुनेश गुर्जर को पद से हटा दिया था. और उनकी जगह कुसुम यादव को उम्मीदवार बनाया था. कुसुम यादव को कांग्रेस के सात पार्षदों और एक निर्दलीय पार्षद का समर्थन मिला था. 25 सितंबर को ये आठों पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए. कुसुम यादव के पदभार संभालने से पहले 26 सितंबर को बालमुकुंद आचार्य ने  JMCH परिसर, पार्षदों और अधिकारियों का शुद्धिकरण किया. 

वीडियो: सोशल लिस्ट : गोमूत्र के नाम पर कपल को करना चाहा ट्रोल, जवाबी वीडियो हो गया तगड़ा वायरल