The Lallantop

'सोचता हूं सीएम पद छोड़ दूं लेकिन...', अशोक गहलोत को ये क्या सूझी?

CM अशोक गहलोत ने कहा कि वो हर बात सोच-समझकर बोलते हैं.

post-main-image
CM अशोक गहलोत ने कहा कि पद छोड़ने की बात कहने के लिए ''साहस'' की जरूरत है. (फाइल फोटो: PTI)

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार, 7 अगस्त को एक कार्यक्रम में CM पद छोड़ने के विचार आने की बात कही. CM गहलोत ने राजस्थान में नए जिलों के गठन पर जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में हुए समारोह का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि वह कई बार मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बारे में सोचते हैं, लेकिन यह पद उन्हें नहीं छोड़ रहा है. कांग्रेस नेता ने कहा कि ये कहने के लिए ''साहस'' की जरूरत है.

कार्यक्रम में गहलोत ने एक घटना का जिक्र किया, जब एक महिला ने उनसे कहा था कि वो बार-बार मुख्यमंत्री बनें. CM गहलोत ने बताया कि तब उन्होंने जवाब दिया था,

"आपकी भावनाओं की मैं कद्र करता हूं, पर मैं ये सोचता हूं कि मुख्यमंत्री पद छोड़ दूं, लेकिन ये मुख्यमंत्री पद मुझे छोड़ नहीं रहा है."

इस घटना का जिक्र करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि वो हर बात सोच-समझकर बोलते हैं और वो बात (पद छोड़ने वाली बात) उन्होंने बोली, तो सोचकर बोली थी. CM ने आगे कहा,

"मन में आता है कई बार कि (मुख्यमंत्री पद) छोड़ दें, अब (ये बात मन में) क्यों आती है, वो छोड़िए...वो तो रहस्य है (ये कहकर CM गहलोत और बाकी सब हंसने लगते हैं)...मन में आता है छोड़ दें पर ये पद मुझे नहीं छोड़ रहा है. ये कहने के लिए हिम्मत चाहिए."

इसके बाद उन्होंने ये भी कहा कि पार्टी आलाकमान का जो फैसला होगा, वो उन्हें मंजूर होगा.

"पार्टी आलाकमान जो फैसला करे, वो मुझे मंजूर है. आप सोचिए कि इतना बड़ा फैसला मैं खुद कर रहा हूं… तो आलाकमान का फैसला मुझे मंजूर होगा ही होगा."

गहलोत ने कहा कि उन्हें सोनिया गांधी ने तीन बार मुख्यमंत्री बनाया है, जो छोटी बात नहीं है.

बता दें कि इस साल कुछ ही महीनों बाद राजस्थान में विधानसभा चुनाव होना है. बात जब राजस्थान की राजनीति की होती है, तो कांग्रेस और BJP के बीच सत्ता की लड़ाई के साथ कांग्रेस के अंदरूनी कलह की भी चर्चा होती ही है. मतलब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट की. 

कांग्रेस के लिए जरूरी है कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जो कुछ चलता आया है, उस पर विराम लगे. पार्टी एकजुट रहे. इसीलिए बीते मई महीने में दोनों दिग्गजों की पार्टी हाईकमान के साथ मीटिंग भी हुई थी. राजस्थान में जीत के दावे के साथ कांग्रेस कह चुकी है कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट को 'नाकारा', 'निकम्मा' बोला था, अब सवाल किया तो क्या बोले अशोक गहलोत?

वीडियो: जमघट: अशोक गहलोत ने सचिन पायलट, वसुंधरा राजे, पेपर लीक, विधानसभा चुनाव पर क्या बताया?