The Lallantop

हरियाणा में राहुल गांधी की विजय संकल्प यात्रा, अडानी के बहाने फिर निशाने पर मोदी

Rahul Gandhi ने 30 सितंबर को Haryana के अंबाला से vijay sankalp yatra निकाली है. इस दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए इस सरकार को अडानी की सरकार बता दिया. इस रैली में प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं.

post-main-image
राहुल गांधी के साथ विजय संकल्प यात्रा में प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं. (एक्स )

हरियाणा (Haryana vidhansabha election) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi Haryana) 30 सितंबर को हरियाणा विजय संकल्प यात्रा (vijay sankalp yatra) निकाल रहे हैं. यह यात्रा अंबाला के नारायणगढ़ से शुरू हो चुकी है. राहुल गांधी की यह यात्रा 2 अक्तूबर तक चलेगी. अंबाला में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला है. बाकी छोटी-छोटी पार्टियां बीजेपी की ओर हैं.

विजय संकल्प रैली में राहुल गांधी की बड़ी बातें.

मोदी सरकार नया कानून बनाती है. और कहती है कि किसानों के लिए कानून बनाए गए हैं. अगर ऐसा है तो सारे किसान इसके खिलाफ सड़क पर क्यों आए? क्योंकि किसान जानते हैं कि अब हमारी जेब से एक और तरीके से पैसा छीना जाएगा.

हरियाणा सरकार पहला कदम है. यहां बदलाव होगा. लेकिन जब दिल्ली में सरकार आएगी तो मैं जानना चाहता हूं कि गरीब की जेब में कितना पैसा जा रहा है. और उनकी जेब से कितना पैसा निकल रहा है. और इसे मैं छोड़ने वाला नहीं हूं.

   जितनी भी छोटी पार्टियां हरियाणा में चुनाव लड़ रही हैं. वे सभी बीजेपी की पार्टी हैं. उनका रिमोट कंट्रोल बीजेपी के हाथ में है. लड़ाई कांग्रेस और बीजेपी के बीच है. यह विचारधारा की लड़ाई है. एक तरफ न्याय है तो दूसरी तरफ अन्याय.

   यह मोदी जी की सरकार नहीं है. यह अडानी की सरकार है. हमें हरियाणा में अडानी जी जैसे लोगों की सरकार नहीं चाहिए. हम हरियाणा में किसानों और गरीबों की सरकार चाहते हैं.

ये भी पढ़ें - राहुल गांधी पर सैफ अली खान बोले- 'बहादुर हैं वो, कमाल किया...' PM मोदी, केजरीवाल पर क्या कह गए?

इस रैली में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं. उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि BJP सरकार ने किसानों से MSP पर विश्वासघात किया. पहलवानों को सड़क पर बिठाया. आत्मसम्मान और न्याय से जीना है तो इस सरकार को उखाड़ फेंको.

राहुल गांधी की हरियाणा विजय संकल्प यात्रा बीजेपी का गढ़ कही जाने वाली GT रोड बेल्ट के 3 जिलों अंबाला, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर से होकर गुजरेगी. इस दौरान वे 12 विधानसभा सीट कवर करेंगे. यह यात्रा हरियाणा चुनाव में करनाल और हिसार की रैली के बाद तीसरा कार्यक्रम है. 

वीडियो: प्रदीप नरवाल ने बताया कि राहुल गांधी ने क्या बोलकर टिकट दिया?