The Lallantop

उज्जैन में फुटपाथ पर महिला से रेप की घटना पर बोले राहुल गांधी, "सिस्टम की बेरहमी..."

Rahul Gandhi on Ujjain Rape: कांग्रेस सांसद ने X पर पोस्ट कर कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए सामाजिक, राजनीतिक और प्रशासनिक हर स्तर पर कड़े कदम उठाए जाएं.

post-main-image
उज्जैन और सिद्धार्थनगर की घटना पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की प्रतिक्रिया (PTI)

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के उज्जैन और उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में महिलाओं के यौन शोषण की घटनाओं को लेकर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने इनका हवाला देते हुए महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराध और पुलिस प्रशासन के खराब रवैये पर सवाल उठाए हैं. राहुल गांधी ने कहा कि ये सब हादसे ‘सिस्टम की बेरहमी का सबूत’ हैं.

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने X पर पोस्ट कर लिखा, 

"उज्जैन और सिद्धार्थनगर में महिलाओं के साथ हुई बर्बरता मानवता पर कलंक है. महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराध और पुलिस प्रशासन का पीड़िता और उसके परिवार के प्रति रवैया सिस्टम की बेरहमी का सबूत है और देश के लिए गंभीर चिंतन का विषय है."

उन्होंने आगे कहा, 

"प्रचार केंद्रित सरकारों ने अपनी झूठी छवि गढ़ने के लिए एक असंवेदनशील व्यवस्था को जन्म दिया है, जिसका सबसे बड़ा शिकार महिलाएं हो रही हैं. समय आ चुका है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए समाज के नैतिक उत्थान की दिशा में गंभीर प्रयास किए जाएं - सामाजिक, राजनीतिक और प्रशासनिक हर स्तर पर कड़े कदम उठाए जाएं. बेहतर नागरिक, बेहतर व्यवस्था को जन्म देता है और बेहतर व्यवस्था ही एक बेहतर समाज बनाती है."

उज्जैन में शराब पिला कर किया रेप 
मध्यप्रदेश के उज्जैन में कथित तौर पर 45 साल की एक महिला के साथ सरेआम फुटपाथ पर रेप किया गया. आरोप है कि 28 साल के शख्स ने महिला को शराब पिला कर सड़क के पास उसका यौन उत्पीड़न किया. घटना से जुड़ा कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. हैरानी की बात ये कि वहां से गुजर रहे राहगीरों ने इस कृत्य को रोकने के बजाय घटना का वीडियो बनाया. पुलिस के अनुसार यह घटना बुधवार 4 सितंबर की है और इस मामले के आरोपी को पकड़ लिया गया है.

सिद्धार्थनगर की महिला के साथ रेप की कोशिश
उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में बीती 28 अगस्त की रात एक महिला का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था. घटना छावनी थाना क्षेत्र के हाईवे पर हुई. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला अपने बीमार पति को लेकर लखनऊ से अपने गांव लौट रही थी. आरोप है कि रास्ते में एंबुलेंस के ड्राइवर ने उसे परेशान किया और 'रेप' करने की कोशिश की. महिला ने जब विरोध किया तो ड्राइवर ने महिला और उसके बीमार पति को नीचे उतार दिया और मौके से फरार हो गया.

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सरकारी एंबुलेंस से बीमार पति को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से डाक्टरों ने उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. कुछ घंटों के बाद व्यक्ति ने दम तोड़ दिया. आरोप है कि पीड़ित महिला जब दुष्कर्म की शिकायत करने बस्ती जिले के छावनी थाने पहुंची तो वहां से उसे लखनऊ में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा गया.

वीडियो: Brij Bhushan बोले- अब कई लोग उनके साथ सेल्फी लेते हैं