The Lallantop

जगदीप धनखड़ मिमिक्री विवाद पर बोले राहुल गांधी, 'मेरे फोन में वीडियो, लेकिन...'

राहुल गांधी ने कहा कि संसद से 150 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया, सांसद संसद के बाहर बैठे हैं, लेकिन इसकी चर्चा नहीं हो रही है.

post-main-image
मिमिक्री विवाद पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान (फाइल फोटो: PTI)

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री विवाद पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान आया है. उनका कहना है कि जहां सभी निलंबित हुए विपक्षी सांसद बैठे थे, वहां किसी ने कुछ कहा नहीं था. राहुल गांधी ने बताया कि उन्होंने सांसदों का वीडियो बनाया था, वो उनके फोन में है, सिर्फ कहा जा रहा है कि अपमान हुआ. राहुल गांधी ने कहा कि संसद से 150 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया, सांसद संसद के बाहर बैठे हैं, लेकिन इसकी चर्चा नहीं हो रही है. 

ये भी पढ़ें- TMC सांसद ने उतारी नकल, PM मोदी ने उपराष्ट्रपति से फोन पर क्या करने को कहा?

राहुल गांधी बोले- ‘किसी ने कुछ कहा नहीं, अपमान कैसे?’

राज्यसभा के सभापति की मिमिक्री विवाद पर राहुल गांधी ने 20 दिसंबर को पत्रकारों से कहा,

“अपमान किसने किया? कैसे किया? वहां पर सांसद बैठे हुए थे. मैंने उनका वीडियो लिया. मेरा वीडियो मेरे फोन पर है. मीडिया दिखा रहा है… मीडिया कह रहा है. मोदी जी कह रहे हैं. (वहां) किसी ने कुछ कहा ही नहीं है.”

राहुल गांधी ने कहा कि विपक्षी सांसदों को संसद से बाहर कर दिया गया,  इसकी चर्चा नहीं हो रही है. वे बोले,

"हमारे 150 सांसदों को बाहर फेंक दिया. उसके बारे में मीडिया में कोई चर्चा नहीं हो रही."

कांग्रेस नेता ने अडानी, राफेल और बेरोजगारी का जिक्र करते हुए कहा,

“अडानी जी पर कोई चर्चा नहीं हो रही है. राफेल पर फ्रांस ने कहा है कि इन्वेस्टिगेशन नहीं अलाउ हो रहा है, इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है. बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं हो रही है. हमारे सांसद वहां पर दुःखी हैं, बाहर बैठे हुए हैं, उन पर आप चर्चा कर रहे हो.”

बता दें कि संसद से निलंबित किए गए विपक्षी सांसद जब 19 दिसंबर को धरना देने बैठे थे, उस दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद कल्याण बनर्जी का एक वीडियो सामने आया. इसमें में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री यानी नकल करते दिख रहे थे. वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी उस दौरान वीडियो बनाते दिखे. इस पूरी घटना पर जगदीप धनखड़ ने ऐतराज जताया था. उन्होंने राज्यसभा में कहा था कि उनका और उनके बैकग्राउंड का मजाक उड़ाया गया.

ये भी पढ़ें- निलंबित सांसद ने सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी, राहुल गांधी ने वीडियो बनाया

वीडियो: अमित शाह संसद पहुंचे, जगदीप धनखड़ ने राहुल गांधी को क्या-क्या कह दिया?