The Lallantop

'राहुल जिन लोको पायलटों से मिले, वो सब बाहर से लाए गए थे... ' रेलवे ने तो बहुत बड़ा सवाल खड़ा कर दिया

राजधानी ट्रेन के पायलट का दावा है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर Rahul Gandhi जिन Loco Pilots के साथ बात कर रहे थे उनमें से वो किसी को भी नहीं पहचान सके. रेलवे ने भी इस पर एक बयान जारी किया है.

post-main-image
घटना से जुड़ा CCTV फुटेज वायरल (फोटो- X)

राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं. मामला रेलवे के लोको पायलटों की समस्या से जुड़ा है (Rahul Gandhi Loco Pilots Railway). खबर आई कि लोको पायलटों ने राहुल गांधी से शिकायत की कि उन्हें बिना आराम दिए खूब काम करवाया जा रहा है. कहा गया कि राहुल अब ये मुद्दा सरकार के सामने उठाएंगे. लेकिन अब आरोप लग रहे हैं कि राहुल गांधी ने जिन लोगों से बात की वो लोको पायलट नहीं थे. BJP ने दावा किया वो प्रोफेशनल एक्टर्स थे. इसके अलावा राहुल के साथ गए ‘आठ’ कैमरामैन को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. 

कांग्रेस ने क्या कहा?  

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस सूत्रों ने दावा किया कि 5 जुलाई को राहुल गांधी ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 50 लोको पायलटों से मुलाकात की. कहा गया कि मुलाकात के दौरान लोको पायलटों ने शिकायत की कि कर्मचारियों की कमी की वजह से वो पर्याप्त आराम नहीं कर पा रहे हैं. कांग्रेस सूत्र ने कहा,

लोको पायलट घर से दूर, लंबी दूरी तक ट्रेन चलाते हैं और अक्सर उन्हें पर्याप्त ब्रेक के बिना ड्यूटी पर लगाया जाता है. इससे बहुत तनाव होता है और एकाग्रता में कमी आती है जो दुर्घटनाओं का एक प्रमुख कारण है.

बताया गया कि राहुल गांधी उनकी दिक्कतों को सरकार के सामने उठाएंगे.

घटना से जुड़ा एक CCTV फुटेज वायरल हो गया. उसमें राहुल गांधी के साथ कई सारे कैमरामैन नजर आए. 

'पहली बार देखे वो लोको पायलट'

इस बीच राजधानी के ‘ट्रेन ड्राइवर’ का एक वीडियो सामने आया. वीडियो में वो दावा कर रहे हैं कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर राहुल गांधी जिन लोको पायलटों के साथ बात कर रहे थे उनमें से वो किसी को भी नहीं पहचान सके.

रेलवे ने क्या बताया? 

उत्तर रेलवे के चीफ PRO दीपक कुमार ने ANI को बताया,

राहुल गांधी के साथ सात-आठ कैमरामैन आए थे जो उनका वीडियो बना रहे थे. रील वगैरह बना रहे थे. उन्होंने हमारी क्रू लॉबी देखी और बाहर आकर अपने ही लोगों के साथ कुछ डिस्कशन किया. सात-आठ लोगों का क्रू था जो हमारी लॉबी के नहीं थे. लग रहा है कि वो बाहर से लाए गए थे.

ये भी पढ़ें- 'बालक बुद्धि... देश इसे भूलने वाला नहीं है', राहुल गांधी के बयान पर PM मोदी क्या बोले?

BJP हमलावर

मामले को लेकर BJP IT सेल के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर निशाना साधा. पोस्ट में लिखा,

ऐसा लगता है कि राहुल गांधी आठ कैमरामैन और एक निदेशक के साथ लोको पायलटों से मिलने गए. इससे भी ज्यादा विचित्र बात ये है कि वो असली लोको पायलटों से नहीं मिले. पूरी संभावना है कि वो पेशेवर अभिनेता थे, जिन्हें उनकी टीम ही लाई थी.

रेलवे PRO का वीडियो शेयर करते हुए अमित मालवीय ने लिखा कि राहुल गांधी को यूट्यूबर बनने की ज्यादा बेताबी हो रही है. 

वीडियो: नेता नगरी: संसद में पीएम मोदी Vs राहुल गांधी, पहले राउंड में कौन जीता?