The Lallantop

ई-रिक्शा से लटकता दिखा अजगर, बैठे लोगों के होश उड़ गए!

घटना यूपी के महाराजगंज की है. ई-रिक्शे पर सवार लोगों ने अचानक रिक्शे की छत से एक अजगर लटकता देखा और उनकी हालत खराब हो गई.

post-main-image
ई-रिक्शा पर अजगर का बच्चा (फोटो: आजतक)
author-image
अमितेश त्रिपाठी

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में एक ई-रिक्शे पर बैठे लोग चलती गाड़ी से कूद पड़े. वजह ये थी कि उनके साथ उस ई-रिक्शे पर एक अजगर भी सफर कर रहा था. जी हां, ई-रिक्शे पर सवार लोगों ने अचानक रिक्शे की छत से एक अजगर लटकता देखा. डर के मारे कई लोग तो चलते ई-रिक्शा से ही कूद गए. 

12 किमी आगे अचानक अजगर लटकता दिखा!

महाराजगंज में एक ई-रिक्शा झुलनीपुर से सवारियों को लेकर निचलौल की ओर जा रहा था. इस पर ड्राइवर सहित कुल 6 लोग सवार थे. ई-रिक्शा झुलनीपुर से 12 किलोमीटर का सफर तय कर चुका था. अचानक ई-रिक्शे की छत से एक अजगर लटकता दिखा. अजगर देख सवारियों के होश उड़ गए.

आजतक के अमितेश त्रिपाठी की रिपोर्ट के मुताबिक, ई-रिक्शे पर सवार एक युवती सुमन की सबसे पहले अजगर पर नज़र पड़ी. अजगर देख वो चिल्लाने लगी. कुछ सवारी तो अजगर देख चलते ई-रिक्शा से ही कूद पड़े. ई-रिक्शे की रफ्तार धीमी होते-होते सभी सवारियां उससे उतर गईं.

ये भी पढ़ें- घर से निकली महिला अचानक लापता हो गई, कुछ दूरी पर बड़ा अजगर दिखा, पेट काटने पर निकला शव

गनीमत रही कि अजगर ने किसी का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और ई-रिक्शा से कूदने वाली सवारियों को भी कोई चोट नहीं आई.

अजगर का बच्चा था, जिसे जंगल में छोड़ दिया गया

घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे. उन्होंने अजगर का रेस्क्यू किया. मामले में वन क्षेत्राधिकारी सुनील राव ने बताया कि टीम ने अजगर का रेस्क्यू कर लिया है. ये अजगर का बच्चा था, जिसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि बरसात का मौसम है, ऐसे में सांप निकलना आम बात है.

वन क्षेत्राधिकारी के मुताबिक चूंकि इलाका सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के जंगल से घिरा हुआ है. इसलिए इधर जंगली जीवों का आना कोई बड़ी बात नहीं है. उन्होंने सलाह दी कि लोगों को यात्रा करने से पहले अपनी गाड़ी चेक कर लेनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- शराब के नशे में अजगर से मजे ले रहा था, जब पलट के अजगर ने मजे लिए तो... वीडियो वायरल है

वीडियो: तारीख: एक आइलैंड जहां सिर्फ सांप रहते हैं, वजह जानकर चौंक जाएंगे