The Lallantop

Porsche कार एक्सीडेंट: आरोपी के दादा पर 'छोटा राजन से मदद' लेने का आरोप, गोलीबारी तक हुई थी

CBI के सूत्रों के हवाले से बताया है कि सुरेंद्र अग्रवाल पर अपने भाई आरके अग्रवाल से संपत्ति विवाद में अंडरवर्ल्ड डॉन ‘छोटा राजन से मदद’ लेने का आरोप है. ये भी आरोप है कि इस विवाद में राजन के गुर्गों ने 'गोलीबारी' भी की थी. मामले में पुलिस ने अजय भोसले नाम के शख्स की हत्या की कोशिश की शिकायत दर्ज की थी.

post-main-image
पुणे पोर्श कार हादसे में पुलिस ने आरोपी नाबालिग के पिता को गिरफ्तार किया है. (तस्वीर-आजतक)

पुणे पोर्श कार एक्सीडेंट मामले ने महाराष्ट्र की राजनीति में खलबली मचा दी है. आरोपी नाबालिग और उसके परिवार को लेकर एक के बाद एक नई जानकारियां सामने आ रही हैं. उसके पिता को पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है और अब उसके दादा सुरेंद्र अग्रवाल का अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से ‘कनेक्शन’ होने का आरोप लगा है.

इंडिया टुडे ने CBI के सूत्रों के हवाले से बताया है कि सुरेंद्र अग्रवाल पर अपने भाई आरके अग्रवाल से संपत्ति विवाद में अंडरवर्ल्ड डॉन ‘छोटा राजन से मदद’ लेने का आरोप है. ये भी आरोप है कि इस विवाद में राजन के गुर्गों ने 'गोलीबारी' भी की थी. मामले में पुलिस ने अजय भोसले नाम के शख्स की हत्या की कोशिश की शिकायत दर्ज की थी. बाद में मामला CBI को सौंप दिया गया था. फिलहाल मुंबई के सेशन कोर्ट में केस की सुनवाई चल रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक हत्या की कोशिश का ये मामला बंड गार्डन पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था. आरोप है कि सुरेंद्र ने ‘सुपारी’ देकर कुछ गुर्गों को भेजा. उन्होंने आरके अग्रवाल के दोस्त अजय भोसले पर गोली चलाई. इस गोलीबारी में भोसले का ड्राइवर घायल हो गया था.

इस केस में आरोपियों पर आपराधिक साजिश, हत्या के प्रयास समेत अन्य गंभीर धाराएं लगाई गई थीं. साथ ही आर्म्स एक्ट की धाराएं भी लगाई गई थीं. हालांकि पुलिस पर आरोप है कि मामले में छोटा राजन और उसके गुर्गों के शामिल होने के बावजूद पुणे पुलिस ने मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम) के तहत कार्रवाई नहीं की.

आरोपी के पिता समेत तीन गिरफ्तार

पुणे पोर्श एक्सीडेंट केस में पुलिस ने नाबालिग आरोपी के पिता विशाल अग्रवाल को छत्रपति संभाजीनगर (औरंगाबाद) से गिरफ्तार किया था. इसके अलावा जिस पब में आरोपी ने शराब पी थी, उसके मालिक और मैनेजर को भी अरेस्ट कर लिया. तीनों को 24 मई तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. पुणे के एक्साइज डिपार्टमेंट के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने कोजी बार और ब्लैक बार को सील कर दिया है, जहां नाबालिग आरोपी को शराब सर्व की गई थी.

कार, मार्च से बिना रजिस्ट्रेशन के चल रही थी

आरोपी के पिता ने इलेक्ट्रिक लग्जरी स्पोर्ट्स सेडान पोर्श कार मार्च में बेंगलुरु के एक डीलर से खरीदी थी. डीलर ने टेम्परेरी रजिस्ट्रेशन के बाद यह कार विशाल को सौंप दी, लेकिन अनिवार्य फीस नहीं देने के कारण उसका रजिस्ट्रेशन पूरा नहीं हो सका था.

ये भी पढ़ें- Porsche कार से 17 साल के लड़के ने टक्कर मारी, दो की मौत

RTO के अधिकारी संजीव भोर के मुताबिक यह कार मालिक की जिम्मेदारी थी कि वह रजिस्ट्रेशन करवाए. गाड़ी पुणे RTO ऑफिस में जांच के लिए आई थी, लेकिन फीस नहीं भरे जाने के कारण उसे रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं दिया गया. 

वीडियो: पोर्श कार हादसे के आरोपी को बचाने के आरोप लगे, अजित पवार गुट के MLA ने ये बोला