The Lallantop

पुणे में हिट एंड रन का एक और मामला, कार सवार ने कांस्टेबल को मारी टक्कर, मौके पर मौत

Maharashtra के पुणे में Hit and Run का एक मामला सामने आया है. जिसमें एक कार सवार ने बाइक से पेट्रोलिंग कर रहे दो पुलिस कांस्टेबल्स को टक्कर मार दी.

post-main-image
दुर्घटना में कांस्टेबल समाधान कोली की मौके पर ही मौत हो गई. (इंडिया टुडे)

महाराष्ट्र में हिट एंड रन के मामले बढ़ते जा रहे हैं. मुंबई (Mumbai Hit and Run Case) के बाद अब एक बार फिर पुणे से हिट एंड रन का मामला सामने आया है. जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई है. जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है. घटना 7 और 8 जुलाई की दरमियानी रात 2 बजे ओल्ड पुणे-मुंबई राजमार्ग पर हैरिस ब्रिज के नीचे हुई.

पुणे के खड़की पुलिस स्टेशन में बीट मार्शल के तौर पर तैनात दो पुलिस कांस्टेबल बाइक से रात में पेट्रोलिंग के लिए जा रहे थे. तभी पीछे से एक फोर व्हीलर गाड़ी ने बाइक को टक्कर मार दी. बाइक पर सवार एक कांस्टेबल समाधान कोली की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दूसरे कांस्टेबल पी. सी. शिंदे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दुर्घटना के बाद ड्राइवर कार लेकर फरार हो गया. पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर कार की तलाश शुरू कर दी है.

पहले भी आया था ऐसा केस

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भी पुणे में एक ऐसी ही दुर्घटना हुई थी. एक नाबालिग ने अपनी पोर्श कार से एक बाइक में टक्कर मार दी थी. जिसमें दो IT प्रोफेशनल्स की मौत हो गई थी. मृतकों की पहचान अनीश अवधिया और अश्विनी कोष्टा के तौर पर हुी थी. इस मामले में गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद ही नाबालिग को जमानत मिल गई थी. जिसके बाद देशभर में हंगामा मचा था. मामले को बढ़ता देख पुलिस और सरकार एक्शन में आई. और कोर्ट की तरफ से आरोपी की जमानत रद्द हो गई.

ये भी पढ़ें - मुंबई हिट एंड रन: शिवसेना नेता पर बेटे की मदद करने के आरोप, देश छोड़कर जा सकता है आरोपी!

इसके अलावा मुंबई के वर्ली इलाके में 7 जुलाई को हिट एंड रन का एक मामला सामने आया था. जिसमें एक BMW गाड़ी ने स्कूटी सवार पति-पत्नी को पीछे से टक्कर मार दी थी. जिसमें महिला की मौत हो गई थी. हादसे में शामिल BMW गाड़ी शिवसेना शिंदे गुट के नेता राजेश शाह की थी. और एक्सीडेंट के दौरान उनका 24 साल का बेटा मिहिर गाड़ी ड्राइव कर रहा था. फिलहाल हादसे के बाद से मिहिर फरार चल रहे हैं. पुलिस ने उनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है. और उनके पिता को अरेस्ट कर लिया है.

वीडियो: पुणे पोर्श एक्सीडेंट: नाबालिग आरोपी की मां अरेस्ट, ब्लड सैंपल में 'खेल' का आरोप है