The Lallantop

'गुड टच, बैड टच' वर्कशॉप के दौरान बच्ची को समझ आया अपना यौन उत्पीड़न, 67 साल का शख्स गिरफ्तार

आरोपी ने लड़की को मिठाई का लालच दिया था. उसके बाद कथित तौर पर उसने बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न किया. वर्कशॉप के दौरान जब ये बात सामने आई तो स्कूल के टीचर हक्के-बक्के रह गए.

post-main-image
'गुड टच, बैड टच' वर्कशॉप के दौरान यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया. (सांकेतिक फोटो- PTI)

महाराष्ट्र के पुणे स्थित खड़कवासला (Khadakwasla, Pune) में एक 67 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर 11 साल की लड़की का यौन उत्पीड़न किया. मामला सामने आते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. चौंकाने वाली बात ये है कि मामला खड़कवासला के एक स्कूल में लड़कियों की सुरक्षा के लिए आयोजित 'गुड टच, बैड टच' वर्कशॉप के दौरान सामने आया.  

इंडिया टुडे से जुड़े ओमकार वाबले की रिपोर्ट के मुताबिक 21 सितंबर को खड़कवासला के एक स्कूल में लड़कियों की सुरक्षा के लिए 'गुड टच, बैड टच' वर्कशॉप आयोजित की गई थी. इसी दौरान 5वीं क्लास में पढ़ने वाली एक लड़की ने अपने एक्सपीरियंस के बारे में बताया. लड़की ने अपने एक टीचर को बताया कि 20 सितंबर को उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया था.

रिपोर्ट के अनुसार लड़की ने बताया कि 67 वर्षीय आरोपी ने उसे मिठाई का लालच दिया था. लालच देने के बाद आरोपी ने उसके साथ यौन उत्पीड़न किया. वर्कशॉप के दौरान जब ये बात सामने आई तो स्कूल के टीचर हक्के-बक्के रह गए. शिक्षक ने इसकी सूचना प्रिंसिपल को दी. जिसके बाद लड़की के माता-पिता को मामले की सूचना दी गई.

प्रिंसिपल ने इस मुद्दे पर लड़की के माता-पिता और शिक्षक संघ के सदस्यों के साथ चर्चा की. जिसके बाद इलाके के हवेली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई. मामले को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर की गई जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में आगे की जांच की जा रही है.

पहली कक्षा की छात्रा से यौन उत्पीड़न

ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों गुजरात के दाहोद जिले से सामने आया था. यहां एक सरकारी प्राइमरी स्कूल के प्रिंसिपल को पहली कक्षा की छात्रा के यौन उत्पीड़न और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बताया कि छात्रा की मां ने स्कूल पहुंचाने के लिए उसे प्रिंसिपल को सौंपा था. लेकिन उसने रास्ते में कथित तौर पर उसका यौन उत्पीड़न किया और इसका विरोध किए जाने पर उसकी हत्या कर दी. आरोप है कि प्रिंसिपल ने पहले छात्रा का शव दिनभर गाड़ी में ही रखा. फिर स्कूल की छुट्टी होने के बाद, उसे स्कूल के पीछे वाले हिस्से में फेंक दिया. 

ये घटना 19 सितंबर की है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी प्रिंसिपल को 22 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया.

वीडियो: बदलापुर रेप केस के आरोपी अक्षय शिंदे की मौत, पुलिस की पिस्टल छीनकर फायरिंग करने का आरोप