The Lallantop

रेलवे स्टेशन पर सो रहे यात्रियों को शख्स ने लकड़ी के फट्टे से मार डाला

घटना 7 अक्टूबर की है. नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 7 पर सुबह कई यात्री सो रहे थे. तभी आरोपी ने उन पर हमला किया.

post-main-image
पुलिस ने कहा है कि आरोपी की मानसिक हालत खराब है. आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. (फ़ोटो/आजतक)

नागपुर रेलवे स्टेशन पर 7 अक्टूबर को एक अज्ञात व्यक्ति ने छह से सात लोगों के ग्रुप पर लकड़ी के फट्टे से हमला कर दिया. हमले में दो लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसने बताया है कि आरोपी की मानसिक हालत खराब है. वो उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

घटना सोमवार की सुबह हुई. आजतक से जुड़े योगेश वसंत पांड की रिपोर्ट के मुताबिक उस समय नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 7 पर कई यात्री सो रहे थे. तभी आरोपी ने उन पर हमला कर दिया.

घटना के बाद रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) के साथ-साथ नागपुर पुलिस के अधिकारी भी वहां पर पहुंचे. उन्होंने वहां के सारे CCTV कैमरा चेक किए. गवाहों के बयान लिए. और फिर आरोपी को गिरफ्तार किया.

गवर्नमेंट रेलवे पुलिस निरीक्षक, गौरव गावंडे ने आजतक को बताया,

“आज सुबह 3:30 बजे के आसपास प्लेटफॉर्म नंबर 7 पर जयराम केवट नाम के आरोपी ने लकड़ी के फट्टे से प्लेटफॉर्म पर सो रहे यात्रियों पर हमला कर दिया. इस घटना में अब तक दो यात्रियों की मृत्यु हुई है. कई घायल लोगों का नागपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है.” 

रेलवे अधिकारी ने आगे बताया,

"आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल ऐसा लग रहा है कि आरोपी की मानसिक हालत ठीक नहीं है. आरोपी उत्तर प्रदेश के सीतापुर का रहने वाला है. इसका नागपुर से क्या कनेक्शन है, इस बारे में अभी जानकारी नहीं है. CCTV में आरोपी के साथ एक व्यक्ति और दिखा था. हमें उस पर शक था. लेकिन जब बाद में उससे पूछताछ कि गई तो पता चला कि आरोपी ने उसके साथ भी गाली-गलौज की थी. फिलहाल दोनों को हमने गिरफ्तार कर लिया है."

यह भी पढ़ें: देहरादून रेलवे स्टेशन पर दो समुदायों के लोगों के बीच हिंसक झड़प, मामला UP से जुड़ा है

पुलिस ने कहा है कि आगे की जांच चल रही है. चूंकि आरोपी मानसिक रूप से ठीक नहीं है, इसलिए पूछताछ में दिक्कत आ रही है. उसने बताया कि पूछताछ के लिए डॉक्टर की मदद ली जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक मरने वाला एक यात्री तमिलनाडु का रहने वाला था. दूसरे मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. वहीं घायलों में से एक यात्री नागपुर का है और दूसरा मध्य प्रदेश के ग्वालियर का रहने वाला है. 

वीडियो: मुंबई: मीरा रोड में हिंसा के बाद रेलवे स्टेशन पर आग! फैक्ट चैक में कुछ और ही निकला