The Lallantop

स्वाति मालीवाल से मारपीट पर केजरीवाल-अखिलेश चुप, लेकिन प्रियंका गांधी बोलीं

इससे पहले INDIA ब्लॉक के दो बड़े नेताओं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और खुद AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल से स्वाति मालीवाल की कथित पिटाई को लेकर सवाल किए गए थे. लेकिन उन्होंने इन सवालों के जवाब नहीं दिए.

post-main-image
AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल को प्रियंका गांधी का समर्थन (फोटो- PTI, इंडिया टुडे)

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का बयान सामने आया है. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में उन्होंने कहा है, “इसमें दो बाते हैं. पहला, अगर महिलाओं के साथ कुछ गलत होता है तो हम उनके साथ खड़े हैं. मैं हमेशा महिलाओं के साथ ही खड़ी रहती हूं चाहे वे किसी भी पार्टी की हों. दूसरा AAP आपस में चर्चा करेगी. वो आपस में निर्णय लेंगे. ये उन पर है.”

केजरीवाल-अखिलेश ने नहीं दिया जवाब

इससे पहले INDIA ब्लॉक के दो बड़े नेताओं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और खुद AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल से स्वाति मालीवाल की कथित पिटाई को लेकर सवाल किए गए थे. लेकिन उन्होंने इन सवालों के जवाब नहीं दिए. 

16 मई  को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 'INDIA' गठबंधन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसी दौरान उनसे स्वाति मालीवाल को लेकर सवाल किए गए. इन पर अरविंद केजरीवाल चुप्पी साधे दिखे. वहीं अखिलेश यादव ने ये कह कर सवाल टाल दिए कि उससे जरूरी चीजें और भी हैं. अखिलेश यादव ने आगे कहा, “भाजपाई किसी के सगे नहीं हैं, ये झूठे मुकदमे लगाने वाला गैंग है.”

हालांकि प्रेस कांफ्रेंस में बार-बार स्वाति मालीवाल पर सवाल पूछे जाने पर AAP नेता संजय सिंह ने जवाब दिया. उन्होंने मीडिया से कहा,

“मणिपुर में एक कारगिल योद्धा की पत्नी को निर्वस्त्र करके घुमाया गया जिस पर आज तक पूरा देश दुखी है. सैकड़ों महिलाओं के साथ दरिंदगी हुई. भारत के प्रधानमंत्री खामोश रहते हैं. हजारों महिलाओं के साथ प्रज्वल रेवन्ना ने दरिंदगी की. प्रधानमंत्री कहते हैं ये भारत को मजबूती देगा. इसको वोट देना. ये भारत का भविष्य है. उसको भगा दिया जाता है बीजेपी के द्वारा. पहलवान बेटियां जब जंतर मंतर पर लड़ रही थीं न्याय मांगने के लिए तो यही स्वाति मालीवाल महिला आयोग की अध्यक्ष रात में उनके समर्थन में गई थीं. पुलिस के लोगों ने उन्हें घसीट कर मारा था. यही यूपी में कुलदीप सेंगर के मामले में, हाथरस के मामले में देश के प्रधानमंत्री खामोश रहते हैं. एक शब्द नहीं बोलते.”

संजय सिंह ने जंतर मंतर पर पुलिस के एक्शन को लेकर BJP से जवाब देने को कहा. अंत में उन्होंने BJP से इस मामले पर राजनीतिक खेल न खेलने की बात कही.

ये भी पढ़ें- महिला नेता चाहे किसी भी पार्टी की क्यों ना हो, हमला हमेशा चरित्र पर होता है! ये रहे 5 सबूत

पूरा मामला क्या है ?

बीती 13 मई को राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री निवास पर कथित तौर पर मारपीट का मामला सामने आया था. इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया था कि 13 मई की सुबह मुख्यमंत्री निवास से लगातार दो फोन कॉल आए थे. सूत्रों के मुताबिक कॉलर ने अपना नाम ‘स्वाति मालीवाल’ बताया और अपने साथ मारपीट होने की बात कही थी. सुबह साढ़े नौ बजे किए गए फ़ोन में कॉलर ने शिकायत की कि उनके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने 'मारपीट' की. इसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने इस कथित मारपीट को संज्ञान में लिया है. आयोग ने मामले में कार्रवाई करने की बात भी कही थी.

वीडियो: स्वाति मालीवाल के साथ 'अभद्रता' मामले में AAP नेता संजय सिंह ने क्या बताया?