The Lallantop

सिंगापुर जा रहे विमान में 'टर्बुलेंस' से मची चीख-पुकार, एक यात्री की मौत

फ्लाइट में बैठे लोगों ने बताया विमान अचानक नीचे की तरफ़ गिरने लगा. हिलने लगा. जिससे कई चीज़ें कैबिन के चारों ओर बिखरने लगीं. लोग सीट से नीचे गिरने लग गए.

post-main-image
लंदन से सिंगापुर जाने वाली बोइंग 777-300ER की बैंकॉक के Suvarnabhumi Airport पर इमरजेंसी लैंडिग कराई गई. (फ़ोटो/सोशल मीडिया)

लंदन से सिंगापुर जा रही एक फ्लाइट में टर्बुलेंस से एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. लंदन से सिंगापुर जाने वाली बोइंग 777-300ER की बैंकॉक के Suvarnabhumi Airport पर इमरजेंसी लैंडिग कराई गई. फ्लाइट में बैठे लोगों ने बताया विमान अचानक नीचे की तरफ़ गिरने लगा. हिलने लगा. जिससे कई चीज़ें कैबिन के चारों ओर बिखरने लगीं. लोग सीट से नीचे गिरने लग गए.

BBC की रिपोर्ट के मुताबिक़ फ्लाइट में 211 यात्री और 18 कैबिन क्रू मेंबर्स थे. सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट SQ321 लंदन के हीथ्रो से सिंगापुर जा रही थी. तभी रास्ते में अचानक आसमान में विमान हिलने लगा. यात्री डर गए. BBC से बातचीत करते हुए उसी फ्लाइट में सफ़र कर रहे लंदन के रहने वाले एंड्रयू ने बताया,

"मेरे ऊपर कॉफ़ी गिर गई थी. विमान के गिरने के कुछ सेकंड के दौरान भयानक चीख-पुकार मच गई. विमान की आवाज़ एक धमाके जैसी थी. जब टर्बुलेंस बंद हुई तो मैंने एक महिला की आवाज़ सुनी. उसके सिर में चोट लगी थी. मैं उसकी मदद करने गया."

एक यात्री द्ज़ाफ्रान अज़मीर ने कहा,

"एकदम से सबकुछ हुआ लेकिन कुछ समय मैं मुझे समझ आ गया कि क्या हो रहा है. जो लोग बैठे थे और जिन्होंने सीट बेल्ट नहीं पहना था, वे सभी तुरंत छत से जा टकराए. कुछ लोगों का सिर ऊपर लगे सामान के कैबिन पर लगा."

एयरलाइन ने क्या कहा? 

सिंगापुर एयरलाइंस ने कहा,

"सिंगापुर एयरलाइंस मृतक के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती है."

एयरलाइन ने आगे कहा कि वह यात्रियों की मदद करने के लिए थाई अधिकारियों के साथ काम कर रही है और किसी भी सहायता की आवश्यकता के लिए बैंकॉक में एक टीम भेज रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ बैंकॉक के अधिकारियों का कहना है कि उस व्यक्ति की मौत संभवत: दिल का दौरा पड़ने से हुई है. उनकी पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

वीडियो: दुनियादारी: ब्राज़ील के राष्ट्रपति ने तीनों सेनाओं के प्रमुख को बर्खास्त क्यों किया?