The Lallantop

पाकिस्तान में देशद्रोह का आरोप झेल रहे पत्रकार की केन्या में मौत, पत्नी बोली- हत्या की गई

अगस्त 2022 में देशद्रोह का आरोप लगने के बाद अरशद पाकिस्तान छोड़कर दुबई चले गए थे.

post-main-image
पाकिस्तान पत्रकार अरशद शरीफ (Credit- Facebook\Arshad Sharif)

पाकिस्तान के पत्रकार अरशद शरीफ (Pakistan journalist Arshad Sharif) की केन्या में कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी गई. उनकी पत्नी जावेरिया सिद्दीक (Javeria Siddique) ने ट्वीट कर बताया कि अरशद की केन्या में हत्या हुई है. जावेरिया ने लोगों से उनकी प्राइवेसी का सम्मान करने की अपील की. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 

“मैंने आज अपने दोस्त, पति और अपने पसंदीदा पत्रकार (अरशद शरीफ) को खो दिया. पुलिस के अनुसार उन्हें केन्या में गोली मारी गई है. हमारी प्राइवेसी का सम्मान करें और ब्रेकिंग (न्यूज) के नाम पर प्लीज हमारे परिवार की तस्वीरें, व्यक्तिगत जानकारी और अस्पताल से उनकी आखिरी तस्वीरें शेयर ना करें. हमें अपनी दुआओं में याद रखना.”

पाकिस्तानी अखबार DAWN की रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक केन्या और पाकिस्तान दोनों देशों ने अरशद शरीफ की मौत पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता आसिम इफ्तिखार ने कहा कि केन्या में पाकिस्तान उच्चायोग अधिकारियों से जानकारी जुटा रही है. पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में अरशद की मौत सड़क हादसे में बताई जा रही थी. लेकिन अरशद की पत्नी ने साफ किया कि उनके पति की हत्या की गई है.

उधर, अरशद की मौत पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 

“पत्रकार अरशद शरीफ की दुखद मौत की चौंकाने वाली खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है. अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दें. शोक संतप्त परिवार के लिए मेरी गहरी संवेदना और प्रार्थना.”

वहीं पाकिस्तानी मीडिया से जुड़े पत्रकारों ने सरकार से हत्या की जांच की मांग की है. पत्रकार कामरान खान ने लिखा,

"केन्या में अरशद शरीफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई. विश्वास नहीं हो रहा! ये दिल दहला देने वाला है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में अरशद की सड़क हादसे में मौत की खबर थी? केन्याई अधिकारियों और पाकिस्तान सरकार को इसकी जांच करनी चाहिए."

अरशद पर देशद्रोह का आरोप!

पत्रकार अरशद शरीफ पर पाकिस्तान में देशद्रोह का केस चल रहा था. दरअसल अरशद पाकिस्तान के टीवी चैनल ARY News से जुड़े थे. लेकिन अगस्त 2022 में देशद्रोह का आरोप लगने के बाद उन्होंने चैनल छोड़ दिया था. इसके बाद वे दुबई चले गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही अरशद शरीफ लंदन में देखे गए थे. 

Video-इंडिया vs पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप 2022 में अर्शदीप सिंह ने बाबर आजम का काम खराब कैसे किया?