The Lallantop

"चुनाव के लिए जल्दबाजी में उद्घाटन"- दिल्ली एयरपोर्ट हादसे पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, क्या-क्या बोले नेता?

Delhi Airport Terminal 1 roof collapsed: भारी बारिश के बाद दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिर गई. इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, वहीं 6 लोग घायल हो गए. अब विपक्ष ने सरकार को घेरा है.

post-main-image
Delhi Airport पर हादसा. (प्रतीकात्मक तस्वीर - इंडिया टुडे)

दिल्ली में 28 जून की सुबह भारी बारिश हुई. इस बारिश के बाद दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिर गई (Delhi airport terminal 1 roof collapsed) है. इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, वहीं 6 लोग घायल हो गए. घायलों को पास के अस्पताल ले जाया गया है. कई फ्लाइट्स कैंसल भी की गई हैं. इस बीच विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है.

इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट त्रासदी के पीड़ितों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदनाएं हैं. उन लोगों ने एक भ्रष्ट, अयोग्य और स्वार्थी सरकार का खामियाजा भुगता. खरगे ने X पर पोस्ट कर लिखा,

"मोदी सरकार के पिछले 10 सालों में घटिया इंफ्रास्ट्रक्चर के ताश के पत्तों की तरह ढहने के लिए भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही जिम्मेदार है. कई ऐसे उदाहरण हैं, जो मोदी जी और BJP द्वारा ‘विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर’ बनाने के बड़े-बड़े दावों की पोल खोलते हैं. इनमें दिल्ली एयरपोर्ट (T1) की छत गिरना भी शामिल है. 10 मार्च को जब मोदी जी ने दिल्ली एयरपोर्ट टी1 का उद्घाटन किया, तो उन्होंने खुद को "दूसरी मिट्टी का इंसान" कहा. ये सारी झूठी वाहवाही और बयानबाजी सिर्फ़ चुनाव से पहले रिबन काटने की रस्मों को पूरा करने के लिए थी."

वहीं, इसे लेकर TMC भी मोदी सरकार पर हमलावर है. TMC के राज्यसभा सांसद साकेत गोखले ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के लिए विस्तारित टर्मिनल 1 का ‘जल्दबाजी में उद्घाटन’ किया. उन्होंने X पर लिखा,

"आज सुबह चौंकाने वाली और दुखद ख़बर आई. चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी ने मार्च में टी-1 का जल्दबाजी में 'उद्घाटन' कर दिया था, जबकि ये पूरी तरह बना नहीं था. पीएम मोदी पर गैर इरादतन हत्या का आरोप क्यों नहीं लगाया जाना चाहिए? वह तीन लोगों की मौत के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं. उन लोगों ने अपनी जान इसलिए गंवा दी, क्योंकि पीएम मोदी चुनाव प्रचार के लिए बेताब थे."

जयराम रमेश ने भी इसे लेकर X पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा,

"अगर मुझे याद है तो PM मोदी ने चुनाव अभियान के हिस्से के रूप में 11 मार्च 2024 को इसका उद्घाटन किया था."

वहीं, नेशनल कॉन्फ़्रेंस के नेता उमर अबदुल्ला ने लिखा,

“आचार संहिता लागू होने से पहले जिस अधूरे टर्मिनल का 'उद्घाटन' हुआ था, वो पूरा होने से पहले ही टूटने लगा. कितने आश्चर्य की बात है!!”

ये भी पढ़ें - दिल्ली में बरसता रहा पानी, जगह-जगह लगा जाम, ट्रक डूब गया

वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे की स्थिति पर नजर रखने की बात की है.

राम मोहन ने X पर पोस्ट किया,

"मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे के टी1 पर छत गिरने की घटना पर नज़र रख रहा हूं. घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहा है. साथ ही, एयरलाइनों को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी है. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. बचाव अभियान अभी भी जारी है."

दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक उन्हें शुक्रवार, 28 जून की सुबह करीब 5.30 बजे कॉल आया. जिसमें उन्हें एयरपोर्ट की छत ढहने के बारे में जानकारी दी गई. ये भी बताया जा रहा है कि मामले की जानकारी मिलते ही चार दमकल कर्मी फौरन घटना स्थल की तरफ निकले.

वीडियो: एयरपोर्ट पहुंचते ही सेक्स स्कैंडल के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना गिरफ्तार