The Lallantop

जयपुर में बांध टूटने से इतना पानी बहा, कब्रिस्तान में दफ्न लाशें बह गईं, वीडियो वायरल

जयपुर के खोनागोरियां इलाके की घटना. बांध टूटने के बाद यहां के एक कब्रिस्तान में इतना पानी भर गया कि लाशें पानी के साथ बहने लगीं.

post-main-image
जयपुर में एक कब्रिस्तान में इतना पानी भर गया कि लाशें पानी के साथ बहने लगीं. (तस्वीर-इंडिया टुडे)

राजस्थान के जयपुर में नूर बांध टूट जाने से आसपास के इलाकों में सैलाब आ गया है. यहां की बस्तियों में हर तरफ पानी ही पानी है. तेज बहाव के कारण कई कारें भी बहती हुई दिखीं. हालत ये है कि कब्रिस्तान से लाश बह गई. खबर के मुताबिक बांध का पानी खोनागोरियां इलाके में बने एक कब्रिस्तान तक पहुंच गया. इससे वहां दफ्न लाशें पानी के साथ बहने लगीं. आसपास के लोगों ने उन्हें इकट्ठा कर फिर से दफ्न किया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक घटना सोमवार, 2 सितंबर की है. जयपुर के खोनागोरियां इलाके में बना नूर बांध सुबह 9 बजे अचानक से टूट गया. बांध की दीवार टूटने से पानी तेजी से बस्तियों की तरफ आ गया. लोगों के घरों में पानी भर गया. बहाव इतना तेज था कि सड़कों पर खड़ी कारे बहने लगी. 

पानी पास में बने कब्रिस्तान में भी पानी घुस गया. तेज बहाव के चलते कब्रों की मिट्टी कट गई और पानी उनमें घुस गया. इससे लाशें ऊपर आकर पानी के साथ बह गईं. इस पूरे घटना के वीडियो भी सामने आए जिनमें लाशें लोगों के घरों के आसपास बहती पहुंच जाती हैं. रिपोर्ट के मुताबिक लोगों ने पानी में बहती करीब 5 लाशों को लोगों ने पकड़ लिया. इसके बाद लोगों ने लाशों को वहां दफ्नाया जहां पानी का बहाव कम था.

ये भी पढ़ें- यूपी: घर के बाहर छह लोग बैठे थे, SUV वाला सब को रौंदता निकल गया, वीडियो सामने आया

विधायक ने घटना के बारे में बताया

रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय कांग्रेस विधायक अमीन कागजी ने बताया कि पहाड़ियों के बीच बना नूर बांध काफी पुराना था. आज सुबह अचानक से टूट गया. बांध टूटने के बाद पूरा पानी ऊपर से सीधे बस्ती की तरफ आ गया. जिससे बाढ़ जैसे हालात हो गए. पानी पास में बने कब्रिस्तान में पहुंच गया.

विधायक ने बताया कि पानी अधिक होने और बहाव की वजह से कुछ शव बहने लगे. जिन्हें वापस से दफना दिया गया है. बाहर आईं ज्यादातर लाशें हाल ही में दफ्न हुई थीं. उन्होंने आगे बताया कि इस घटना के बाद जयपुर कलेक्टर को सूचना दे दी गई थी. इसके बाद SDRF की टीम मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव का कार्य कर रही है.

वीडियो: अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल ने लाशें बेच दी? किसने लगाए नए आरोप?