The Lallantop

नोएडा की रेजिडेंशियल सोसायटी की दीवार तोड़ कर घुसी तेज रफ्तार बस, एक की मौत

डीसीपी विद्या सागर मिश्रा ने बताया, "बस सेक्टर 115 से सेक्टर 118 की ओर जा रही थी, तभी श्रीराम अपार्टमेंट के पास मोड़ पर उसका नियंत्रण खो गया. वह सड़क किनारे लगे मोमो के ठेले से टकरा गई और फिर उसके ठीक पीछे सोसायटी की बाउंड्री वॉल से जा टकराई."

post-main-image
हादसा सेक्टर 118 में श्री राम अपार्टमेंट के पास शाम 6:54 बजे हुआ. (फ़ोटो/ANI)

यूपी के नोएडा में 11 जून को एक निजी कंपनी के कर्मचारियों को ले जा रही बस एक हाउसिंग सोसायटी की दीवार से टकरा गई. हादसा सेक्टर 118 में श्रीराम अपार्टमेंट के पास शाम करीब 7 बजे हुआ. बस पहले एक मोमो के ठेले से टकराई और फिर सोसायटी में घुसी. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है.

न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान डीसीपी विद्या सागर मिश्रा ने बताया,

"बस सेक्टर 115 से सेक्टर 118 की ओर जा रही थी, तभी श्रीराम अपार्टमेंट के पास मोड़ पर उसका नियंत्रण खो गया. वह सड़क किनारे लगे मोमो के ठेले से टकरा गई और फिर उसके ठीक पीछे सोसायटी की बाउंड्री वॉल से जा टकराई. ठेले पर मोमोज बेच रहे दो लोगों को बस ने कुचल दिया और वे बस के पहिये के नीचे दब गए. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद सेक्टर 113 थाने की एक टीम मौके पर पहुंची."

डीसीपी ने आगे कहा,

"मोमो का ठेला लगाने वालों में से एक दीपक (30) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सुशील (18) को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है. जब पुलिस शाम 7.10 बजे घटनास्थल पर पहुंची, तब तक बस का चालक और यात्री मौके से भाग चुके थे और बस खाली मिली."

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमला, कम से कम 10 की मौत

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बस में एक फैक्ट्री के कर्मचारी सवार थे. डीसीपी विद्या सागर ने आगे कहा, 

"प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बस अनंत टूर एंड ट्रैवल्स के नाम से रजिस्टर है. हादसे के बाद ड्राइवर बस को छोड़कर मौके से भाग गया. हम मालिक से संपर्क कर रहे हैं ताकि पता चल सके कि बस को कौन चला रहा था और किस कंपनी के लिए बस का उपयोग किया जा रहा था."

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताब़िक घटना की जानकारी मिलते ही मोमोज की दुकान के मालिक भगत सिंह भी मौके पर पहुंचे. नोएडा के सोरखा गांव के रहने वाले सिंह ने बताया, 

"सुशील और दीपक नेपाल के रहने वाले हैं और फिलहाल सोरखा में किराए के मकान में रह रहे थे. दीपक ने करीब तीन महीने पहले मुझसे खाने की दुकान किराए पर ली थी, जबकि सुशील करीब एक महीने पहले ही उसके साथ आया था. दीपक मेहनती था, वह दिनभर अपने घर पर मोमोज बनाता था और फिर उन्हें यहां लाकर बेचता था."

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि दुर्घटना के समय बस बहुत तेज़ गति से चल रही थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

वीडियो: हरियाणा बस हादसा: नशे की हालत में पकड़ा गया था ड्राइवर, फिर प्रिंसिपल ने वापस दिला दी थी गाड़ी की चाबी!