The Lallantop

बैंक के 28 करोड़ रुपये साफ कर मां-बीवी संग गायब हुआ मैनेजर, महीनों बाद कैसे खुला खेल?

UP के Noida की South indian Bank के असिस्टेंट मैनेजर ने एक कंपनी के खाते में बड़ा खेल कर दिया, 28 करोड़ रुपए की चपत लगा दी. क्यों पुलिस ने पत्नी और मां सहित कई पर FIR दर्ज की है?

post-main-image
बैंक के अधिकारियों ने असिस्टेंट मैनेजर और उसके परिवार के ख़िलाफ़ पुलिस में केस दर्ज करवाया है | प्रतीकात्मक फोटो: इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश के नोएडा में साउथ इंडियन बैंक के असिस्टेंट मैनेजर ने कथित तौर पर 28 करोड़ की धोखाधड़ी की है. आरोप है कि इस मैनेजर ने एक कंपनी के खाते में मौजूद 28 करोड़ रुपए अपनी पत्नी और मां के अकाउंट में ट्रांसफर किए और फिर परिवार के साथ फरार हो गया. घटना सामने आने के बाद बैंक के अधिकारियों ने असिस्टेंट मैनेजर और उसके परिवार के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करवाया है.

कई अकाउंट में ट्रांसफर हुए पैसे 

आजतक से जुड़े भूपेन्द्र चौधरी की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी असिस्टेंट मैनेजर का नाम राहुल शर्मा है. बैंक अधिकारियों के मुताबिक कुछ दिन पहले राहुल ने बैंक में जमा करीब 28.7 करोड़ रुपए अपनी पत्नी भूमिका शर्मा, मां सीमा सहित कई अन्य करीबियों के खातों में ट्रांसफर किए. इसके बाद वो अचानक गायब हो गए. कुछ महीने बाद बैंक के अधिकारियों ने जांच की तो पता चला कि एक कंपनी के अकांउट से पैसे ट्रांसफर किए गए हैं. जिसके बाद साउथ इंडियन बैंक के मैनेजर रेनिजीत आर नायक ने नोएडा पुलिस को मामले की लिखित शिकायत दी. इसी आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

आजतक से बातचीत करते हुए नोएडा के DCP हरिश्चंद्र ने बताया कि 18 दिसंबर को नोएडा के सेक्टर-20 स्थित साउथ इंडियन बैंक के ब्रांच मैनेजर ने असिस्टेंट मैनेजर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. जांच में सामने आया कि असिस्टेंट मैनेजर राहुल शर्मा ने 30 अगस्त, 2023 को 25 करोड़ से ज़्यादा पैसे अपने परिवार के कई लोगों के खातों में ट्रांसफर किए हैं.

DCP ने आगे बताया,

"शुरूआती जांच के बाद राहुल के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. पुलिस उन्हें ढूंढने की कोशिश कर रही है. वो अपने परिवार के साथ फरार हैं.”

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने असिस्टेंट मैनेजर राहुल शर्मा, उनकी पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा सहित कई अन्य के खिलाफ IPC की धारा 420, 409, 468 और 471 के तहत FIR दर्ज की है.

ये भी पढ़ें: HDFC Bank के खाते से करोड़ों लूटने की कोशिश, बैंक के कर्मचारियों की भूमिका चिंता में डाल देगी

वीडियो: खर्चा-पानी: बैंकों का पैसा डुबाने वालों को फिर से लोन देने की असली सच क्या है?