The Lallantop

पत्नी जैकेट वापस करने गई, दुकानदार ने मना किया तो पति ने पीट-पीटकर सिर फोड़ दिया

दुकानदार को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है.

post-main-image
घायल दुकानदार आरोश नंदा (फोटो- आज तक)

'खरीदे गए सामान वापस नहीं होंगे.' दुकानों में ये लाइन सर्वमान्य तरीके से लिखी जाती है. वापस नहीं होती है तो सामान एक्सेंज करने की एक सीमा होती है. लेकिन नोएडा (Noida) में एक दुकानदार को इन नियम-कायदों को मानना भारी पड़ गया. एक महिला जैकेट एक्सचेंज करवाने आई थीं. दुकानदार ने नहीं माना तो अपने पति को बुला लिया. फिर पति एक और व्यक्ति के साथ पहुंच गया. और लाठी-डंडों से बुरी तरह पीट दिया. ऐसा पीटा कि दुकानदार को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.

ये घटना नोएडा के अट्टा मार्केट की है. ये बाजार अक्सर भीड़ से पटी होती है. इंडिया टुडे से जुड़े भूपेंद्र चौधरी की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित दुकानदार आरोश नंदा इसी मार्केट में कारोबार करते हैं. नोएडा जोन-1 के एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि मारपीट की घटना में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है और एक को हिरासत में लिया गया है. आरोपी की पत्नी ने आरोश नंदा की दुकान से एक जैकेट खरीदा था. पुलिस के मुताबिक, अब दो महीने बाद वो जैकेट बदलने आई थीं. लेकिन नंदा ने जैकेट बदलने से इनकार कर दिया था. इसी पर उसने पति को बुला लिया जो अपने एक दोस्त को लेकर लाठी-डंडों के साथ पहुंच गया. 

CCTV फुटेज में देखा जा सकता है कि दुकानदार दो महिलाओं से बातचीत कर रहा है. इसी दौरान दो लोग दुकान में घुसते ही बेरहमी से नंदा को पीटे रहे हैं. आसपास के लोगों ने बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक आरोपी उनके सिर पर भी लाठी चला चुके. जिससे वो पूरी तरह लहूलुहान हो गए. इसके बाद उन्हें पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

एसीपी रजनीश वर्मा ने कहा कि दोनों आरोपी के खिलाफ नोएडा सेक्टर-20 थाने में मारपीट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया. लेकिन नंदा की मेडिकल रिपोर्ट के बाद IPC की धारा-308 (गैरइरातन हत्या की कोशिश) भी जोड़ी गई है. उन्होंने बताया कि दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस की टीम लगाई गई है. 

नोएडा में लिफ्ट से खींचकर हाउस हेल्प को पीटते वायरल वीडियो की पूरी कहानी