The Lallantop

झुग्गी में सो रहा था परिवार, आग लगने से तीन बच्चों की मौत हो गई, मां-बाप की हालत गंभीर

घटना Noida के सेक्टर 8 की है. जानकारी के मुताबिक़, जिन 3 बच्चों की मौत हुई है, उनके पिता बैटरी रिक्शा चलाते हैं. आशंका जताई जा रही है कि रिक्शे की बैटरी को चार्ज करते वक़्त उसमें आग लग गई.

post-main-image
बच्चों के मां-पिता को अस्पताल पहुंचाया गया है. (फ़ोटो - आजतक)

नोएडा की एक झुग्गी में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में तीन बच्चों की मौत हो गई है (3 kid died due to fire in Noida). जबकि उनके मां-पिता की हालत नाजुक बताई जा रही है. उन्हें आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया. ख़बर लिखे जाने तक आधिकारिक तौर पर हादसे की वजह नहीं बताई जा सकी है. मगर आशंका जताई जा रही है कि बैटरी चार्जिंग के दौरान आग लगी.

घटना नोएडा सेक्टर 8 की है. ख़बरों के मुताबिक 31 जुलाई को सुबह 4 बजे के आसपास ये घटना घटी. नोएडा फायर ब्रिगेड के एक अफ़सर के मुताबिक़, मां और पिता ज़मीन पर सो रहे थे. जबकि 10 और 7 साल की दो बच्चियां और 5 साल का बेटा, तीनों बिस्तर पर सो रहे थे. एक छोटा सा कमरा था, जिसमें ये लोग सो रहे थे. जानकारी के मुताबिक़, पिता बैटरी रिक्शा चलाते हैं और कमरे में उसी की बैटरी चार्ज हो रही थी. आजतक की ख़बर के मुताबिक़, झुग्गी थाना फेज 1 क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि फ़ायर सर्विस को इसकी ख़बर मिली. इसके तुरंत बाद फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग बुझा दिया. मगर तब तक तीन बच्चों की मौत हो गई थी. उनके मां-पिता को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. बाद में उन्हें सफदरगंज अस्पताल रेफर किया गया.  

ये भी पढ़ें - काम ढूंढने दिल्ली आई नाबालिग को सेक्स वर्क... रेड लाइट एरिया की ये कहानी झकझोर कर रख देगी!

तीन मंजिला इमारत में आग लगने से 5 लोगों की जलकर मौत

ग़ाज़ियाबाद ज़िले के एक गांव के तीन मंज़िला मकान में भीषण आग लग गई थी. इसमें सात महीने के एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी. घटना लोनी बॉर्डर इलाक़े में बेहटा हाजीपुर गांव की बताई गई. ग़ाज़ियाबाद के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (ACP) दिनेश कुमार पी ने बताया था कि आग लगने का कारण संभवतः शॉर्ट सर्किट था. स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया था कि घर के अंदर रखे थर्मोकोल/फोम की वजह से आग और तेज़ी से फैली.

वीडियो: बिहार चुनाव के बीच इस झुग्गी में जो दिखा, वो असहनीय है