The Lallantop

नोएडा: डॉक्टर को साइबर ठगों ने 'डिजिटल अरेस्ट' किया, पोर्न सर्कुलेशन का आरोप लगा सारी कमाई भकोस गए

Noida में एक महिला डॉक्टर पर पोर्न वीडियो सर्कुलेशन का आरोप लगाकर साइबर ठगों ने किया दो दिन तक डिजिटल अरेस्ट, इस दौरान डॉक्टर के खाते से 60 लाख रुपये निकाल लिए गए.

post-main-image
साइबर अपराधियों ने महिला डॉक्टर से ठगे 59.54 लाख (फोटो-getty)

उत्तर प्रदेश के नोएडा में कथित तौर पर पोर्न वीडियो को फैलाने का आरोप लगाकर एक महिला डॉक्टर से लाखों रुपये लूट लिए गए. साइबर ठगों ने फर्जी पहचान के साथ महिला को फोन किया. उसे डरा-धमकाया. आलम ये हो गया कि महिला को दो दिन के लिए ‘डिजिटल अरेस्ट’ कर लिया गया. माने उसे फोन कॉल पर रहते हुए घर में रहने पर मजबूर कर दिया.

खबर के मुताबिक ठगों ने पोर्न वीडियो सर्कुलशन का आरोप लगा-लगा कर डॉक्टर से 60 लाख रुपये ऐंठ लिए. यहीं नहीं उन्होंने वारंट जारी होने की बात कह कर डॉक्टर को करीब 48 घंटे तक ‘डिजिटल अरेस्ट’ में रखा. डिजिटल अरेस्ट, साइबर क्राइम का एक नया तरीका है जिसमें स्कैमर्स पीड़ित व्यक्ति को वीडियो कॉल पर डरा-धमका कर घर पर ही कैद कर लेते हैं. इसके साथ ही उसे इतना परेशान करते हैं कि वह पैसे देने पर मजबूर हो जाता है.

ये भी पढ़ें - छुट्टी पर आया 'अग्निवीर' लूट के आरोप में गिरफ्तार, 'कम वेतन' के चलते सेना में वापस नहीं लौटा था

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा में रहने वाली डॉक्टर पूजा गोयल (40) एक स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं. उन्होंने नोएडा साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया कि 13 जुलाई को उनके पास एक नंबर से कॉल आया. कॉलर ने खुद को टेलीफोन रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) का कर्मचारी बताया. उसने कॉल को कथित तौर पर मुंबई के तिलक नगर पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी से कनेक्ट कर दिया. इसके बाद कथित पुलिस अधिकारी ने डॉक्टर पूजा को बताया कि उनके खिलाफ पोर्न वीडियो शेयर करने को लेकर FIR दर्ज है और गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.

जालसाज यहीं नहीं रुके, उन्होंने डॉक्टर पूजा को बताया कि उनका नाम जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल के साथ मनी लॉन्ड्रिंग मुकदमे में सामने आया है. और उनके ऊपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. इसके अलावा साइबर अपराधियों ने डॉक्टर पूजा के परिवार की जान को भी खतरा बताया. साथ ही उनकी बेटी का अपहरण करने की धमकी तक दी. इससे बाहर निकलने के लिए डॉक्टर को अपनी सारी कमाई ठगों द्वारा बताए गए बैंक खाते में ट्रांसफर करने के लिए कहा गया.

इस पूरे प्रकरण से डॉक्टर पूजा के अंदर इस कदर डर बैठ गया कि 15 जुलाई को उन्होंने 49 लाख 54 हजार रुपये ठगों द्वारा बताए गए अहमदाबाद स्थित एक बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए. फिर अगले दिन 16 जुलाई को भी डॉक्टर पूजा ने 10 लाख रुपये रायपुर के एक बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए. इन दोनों दिन वीडियो कॉल के जरिये डॉक्टर पूजा को पूरे दिन तक डराया गया और पैसे ट्रांसफर करने के लिए मजबूर किया गया. 

मामले पर ACP साइबर क्राइम विवेक रंजन राय ने जानकारी देते हुए बताया कि मुकदमा दर्ज कर अपराध की जांच की जा रही है.

वीडियो: मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों ने मानसिक रूप से बीमार शख्स को पीटा, वीडियो वायरल