The Lallantop

शादी में नहीं मिला नल्ली वाला मटन, वापस लौट गए बाराती

बारातियों के लिए मटन की व्यवस्था तो थी लेकिन नल्ली (बोन मैरो) वाला पीस नहीं था. बारात में बवाल हो गया और मामला पुलिस थाना तक जा पहुंचा.

post-main-image
बारात के भोजन में बोन मैरो वाला पीस नहीं था. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)

तेलंगाना में एक शादी (Telangana Wedding) इसलिए टूट गई क्योंकि बारात के खाने में बोन मैरो (नल्ली) वाला मटन नहीं परोसा गया (marriage cancelled for mutton bone marrow). मटन के टेस्ट को लेकर मांसाहारी लोगों में हमेशा से दिलचस्पी रही है. लेकिन इस मामले में नल्ली वाला मटन नहीं मिलने के कारण शादी ही टूट गई. बारातियों को जब खाना परोसा गया तो बाराती भड़क गए. बारातियों और घरातियों में इजराइल-हमास के जैसी जुबानी जंग छिड़ गई. बात इतनी बिगड़ी कि शादी टूट गई और बारात को बिना दुल्हन वापस लौटना पड़ा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुल्हन तेलंगाना के निजामाबाद की रहने वाली थी और दुल्हा जगतियाल जिले का रहने वाला था. नवंबर महीने में निजामाबाद में दोनों की सगाई हुई थी. दोनों पक्षों के बीच धूमधाम से शादी करने पर रजामंदी हुई थी. लड़के वालों ने साफ कर दिया था कि बारातियों का स्वागत पान पराग से हो ना हो, नॉन वेज दबाकर परोसा जाना चाहिए. लड़की वालों ने अपनी तरफ से बारातियों के लिए मटन  का इंतजाम कर दिया. सोच था बाराती खुश होंगे, शाबाशी देंगे, मगर बारातियों में शामिल कुछ ‘फूफा जी’ टाइप लोगों ने शिकायत करनी शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें: बड़े रेस्टोरेंट में मटन खाने गए, चम्मच से पीस निकाला तो चूहा था, वीडियो वायरल

शिकायत ये कि मटन में बोन मैरो वाला पीस बोले तो नल्ली नहीं थी. बाराती इस बात से नाराज हो गए. बात दुल्हे के परिवार तक पहुंची. उन्होंने दुल्हन के घरवालों तक अपनी शिकायत पहुंचाई. बात बहस में बदल गई. फिर झगड़े तक पहुंच गई. बाकी तो आप जानते ही हैं कि बात निकलती है तो दूर तलक जाकर ही दम लेती है. लिहाजा यहां भी नल्ली से निकली बात पुलिस थाने तक जा पहुंची.

पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी. लड़के वालों का कहना था कि बिना नल्ली वाला मटन परोस कर लड़की वालों ने उनका अपमान किया है. इस पर दुल्हन पक्ष ने कहा कि शादी के खाने के लिए नल्ली मटन की बात नहीं हुई थी. इसलिए उसकी व्यवस्था नहीं की गई. पुलिस के काफी समझाने के बाद भी लड़के वाले नहीं माने और शादी तोड़ दी.

इसके बाद लड़के वाले बारात लेकर वापस लौट गए. स्थानीय लोग भी देखकर हैरान रहे कि आखिर मटन पीस के मुद्दे पर एक शादी कैसे टूट सकती है.

ये भी पढ़ें: चुनाव जीतने के लिए नितिन गडकरी ने 'घर-घर बंटवाया था मटन', हारे या जीते?