The Lallantop

"बेशर्मी..."- मालीवाल मामले पर बोलीं निर्मला सीतारमण, केजरीवाल को क्या-क्या कहा?

आम आदमी पार्टी की सांसद Swati Maliwal से कथित मारपीट के मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman ने Arvind Kejriwal की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने AAP के नेताओं पर लगे आपराधिक मामलों की फेहरिस्त भी गिनवाई है.

post-main-image
स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में अरविंद केजरीवाल की चुप्पी चौंकाने वाली बात- निर्मला सीतारमण (फोटो-ANI)

आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal Video) से कथित मारपीट के मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान आया है. सीतारमण ने इस पूरे मामले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की चुप्पी को चौंकाने वाला बताया है. उनका कहना है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी ही पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला है. बतौर सीतारमण, स्वाति मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट सीएम आवास में की गई. लेकिन सीएम ने कोई कार्रवाई नहीं की. 

CM केजरीवाल पर क्या- क्या बोलीं?

केंद्रीय वित्त मंत्री ने आगे कहा कि एक सीएम जिसने उनकी पार्टी की ही राज्यसभा सदस्य जिसे महिला आयोग में भी नियुक्त किया, उसी महिला के खिलाफ सीएम के स्टाफ ने ‘दुष्कर्म किया’, लेकिन सीएम ने इस पर कोई बयान नहीं दिया. बल्कि वो आरोपी को साथ लेकर बेशर्मी से घूम रहे थे. सीएम ने प्रेस वर्ता के समय जवाब न देते हुए माइक खिसका दिया. सीतारमण ने आम आदमी पार्टी को महिलाओं के खिलाफ वाली पार्टी बताते हुए कहा,

दिल्ली की महिलाएं ये सोच रही हैं कि ये सीएम क्या महिलाओं को सुरक्षा देगा. उनके घर में ही महिला की पिटाई हुई. इसके पूरे जिम्मेदार सीएम हैं. इस पार्टी के एक लीडर बचे हैं अरविंद केजरीवाल बाकी सब तो चले गए. वो भी महिला के खिलाफ हैं. पार्टी का चरित्र देखिए. इस विषय में केवल अरविंद केजरीवाल ही हम सभी के निशाने पर हैं. मीडिया से पूछ रही हूं. क्या प्रश्न नहीं पूछेंगे?

'AAP ने दिल्ली में महिला उम्मीदवार नहीं उतारा'

उन्होंने दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी सीट पर महिला उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारने के लिए AAP की आलोचना की.  वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी पार्टी (BJP) से दिल्ली में दो महिलाएं बांसुरी स्वराज और कमलजीत सहरावत मैदान में हैं. 

ये भी पढ़ें- स्वाति मालीवाल के खुले विरोध में आई AAP, CM आवास के वीडियो को बताया ‘सच’

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने AAP के नेताओं पर लगे आपराधिक मामलों की फेहरिस्त भी गिनवाई. उन्होंने नई दिल्ली लोकसभा सीट के लिए पार्टी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती का जिक्र किया. बोलीं कि कांग्रेस वाले उसी सोमनाथ भारती को वोट करेंगे, जिन पर अपनी गर्भवती पत्नी और पत्रकार के साथ मारपीट करने का आरोप है.  उन्होंने ओखला के MLA अमानतुल्लाह खान पर यौन उत्पीड़न के आरोप का जिक्र करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ही महिलाओं के खिलाफ है.

केंद्रीय वित्त मंत्री के इन आरोपों पर अभी तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल या आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है.

वीडियो: अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली, लेकिन लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी शर्त रख दी!